2-3 महीने में हल हो जाएगी मणिपुर हिंसा… CM बीरेन सिंह ने दिया आश्वासन

2-3 महीने में हल हो जाएगी मणिपुर हिंसा… CM बीरेन सिंह ने दिया आश्वासन

उमाकांत त्रिपाठी।मणिपुर के मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने उम्मीद जताई है कि दो से तीन महीने में मणिपुर समस्या का समाधान जरूर निकलेगा. उनका कहना है कि पीएम मोदी की तीसरी बार सरकार बनने के बाद केंद्र सरकार ने इसे सर्वोच्च प्राथमिकता दी है. उन्होंने खुमान लम्पाक में योग दिवस के मौके पर मीडिया से बात करते हुए यह बात कही.बीरेन सिंह ने कहा कि पूरे राज्य में हिंसा में कमी देखी जा सकती है. उन्होंने कहा कि जिन 14 महीनों के दौरान घटनाएं हुईं, उनमें से वास्तविक संकट सिर्फ 6-7 महीने ही रहा. बाकी महीने सामान्य थे जहां राज्य के सिर्फ कुछ हिस्सों में कुछ घटनाएं हुईं.

 

सीएम बीरेन बोले
सीएम बीरेन ने कहा, ‘मणिपुर में हिंसा में कमी आई है. अन्य स्थानों पर घटनाओं के बावजूद, राज्य भर में स्कूल और दुकानें खुल गए हैं, जो सामान्य स्थिति की ओर वापसी का संकेत है.’
बीरेन सिंह ने कहा कि सुरक्षाकर्मियों की कमी के चलते कुछ इलाकों में हिंसा अभी भी जारी है. हालांकि, उन्होंने आश्वासन दिया कि स्थिति में सुधार हो रहा है क्योंकि चुनाव ड्यूटी के लिए गए सुरक्षा बल वापस आ गए हैं और उन्हें संवेदनशील इलाकों में फिर से तैनात कर दिया गया है.

सीएम बीरेन बोले
उन्होंने कहा कि पूरे पूर्वोत्तर भारत में अशांति बाहर से आने वाले अवैध प्रवासियों और नशीली दवाओं के खतरे के कारण फैली हुई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि एक बार रूट की पहचान हो जाने पर स्थिति हल हो जाएगी.
बीरेन सिंह ने कहा कि गृह मंत्री अमित शाह सक्रिय रूप से इसमें शामिल हैं. वह एक्शन प्लान तैयार करने के लिए हाई-सिक्योरिटी मीटिंग कर रहे हैं और आवश्यक जानकारी जुटा रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि 2-3 महीने के भीतर समाधान निकल आएगा.