3 दिनों में गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सिसोदिया से पूछे दो सवाल

3 दिनों में गिरफ्तार होंगे मनीष सिसोदिया, भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने सिसोदिया से पूछे दो सवाल
कपिल मिश्रा

शुक्रवार को दिल्ली सरकार में उपमुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के घर सहित कई अन्य जगहों पर नई आबकारी नीति में कथित घोटाले के कारण सीबीआई ने छापेमारी की। लगभग 14 घंटो तक मनीष सिसोदिया के आवास के अंदर सीबीआई के अफसरों ने सबूत जुटाए। अब इसको लेकर भाजपा और कांग्रेस आम आदमी पार्टी पर हमलावर हो गई है। भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने मनीष सिसोदिया से दो सवाल पूछे हैं। तो कांग्रेस ने मनीष सिसोदिया के इस्तीफे की माँग है। वहीं मनीष सिसोदिया ने खुद को कट्टर ईमानदार बताया है।

भाजपा नेता ने मनीष सिसोदिया से पूछे दो सवाल

भाजपा नेता कपिल मिश्रा ने अपने ट्विटर अकाउंट से एक वीडियो जारी करते हुए उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया पर निशाना साधा है। उन्होंने वीडियो के माध्यम से मनीष सिसोदिया से दो सवाल पूछे हैं। उन्होंने पूछा है की, “दो सीधे सवाल जिससे AAP भाग रहे है। शराब माफिया के 144 करोड़ क्यों माफ़ किए ? और दिनेश अरोरा और विजय नायर से सिसोदिया और केजरीवाल का क्या रिश्ता है?” साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मनीष सिसोदिया पूरी प्रेस कॉन्फ़्रेन्स में उस चोर की तरह व्यवहार कर रहे हैं जो रंगे हाथों पकड़ा गया और बहाने बना रहा हो।”

कांग्रेस की मांग, “अलीबाबा को गिरफ्तार करो”

सीबीआई के करवाई के बाद कांग्रेस ने मनीष सिसोदिया के आवास के बाहर जमकर प्रदर्शन किया है। उन्होंने जल्द से जल्द मनीष सिसोदिया को इस्तीफा देने को कहा है। इस दौरान बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने आम आदमी पार्टी सरकार के खिलाफ नारेबाजी भी की है। इस दौरान कांग्रेस नेता अनिल भारद्वाज ने कहा कि “दिल्ली की भ्रष्ट सरकार और उनके भ्रष्ट मंत्रियों के पापों का घड़ा अब भर चुका है। अब तो यह स्पष्ट है दिल्ली सरकार भ्रष्ट है, भ्रष्टाचारी सरकार को बर्खास्त करो!” इसके साथ ही कांग्रेस नेता हरि शंकर गुप्ता ने केजरीवाल पर निशाना साधते हुए कहा कि, “केजरीवाल कट्टर ईमानदार बाकी मेरे मंत्री और विधायक सारे चोर। अली बाबा को गिरफतार करो।”

मनीष सिसोदिया ने क्या कहा?

सीबीआई के छापे के बाद शनिवार को दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने प्रेस वार्ता करके कहा, “अगले 2 से 3 दिन में CBI मुझे गिरफ़्तार कर लेगी और मेरे अलावा कई सारे आम आदमी के नेताओं को भी गिरफ़्तार करेगी। हम भगत सिंह की संतान हैं। हम आपकी CBI, ED से डरने वाले नहीं है, हम आपके पैसों के आगे बिकने वाले लोग नहीं है। आप हमको नहीं तोड़ पाओगे।” साथ ही उन्होंने आगे कहा, “जिस आबकारी नीति को लेकर यह विवाद खड़ा किया जा रहा है वह इस देश की बहुत अच्छी नीति है। अगर दिल्ली के उपराज्यपाल साहब ने 48 घंटे पहले उस नीति को हटाने की साजिश के तहत अपना फैसला नहीं बदला होता तो आज दिल्ली को 10,000 करोड़ रुपए का फायदा होता।”

बता दे, नई आबकारी नीति में कथित तौर पर हुए घोटाले को लेकर सीबीआई ने शुक्रवार को मनीष सिसोदिया के आवास सहित लगभग 20 अन्य जगहों पर तबातोड़ छापेमारी की है। इस दौरान सीबीआई ने कई दस्तावेज और इलेक्ट्रॉनिक उपकरणों को ज़ब्त किया है। मनीष सिसोदिया के आवास पर लगभग 14 घंटो तक सीबीआई की करवाई चलती रही। पिछले दिनों दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन को मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में गिरफ्तार कर लिया गया था। अभी वो जेल में हैं। हालांकि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के तरफ कहा जा रहा है कि यह केंद्र सरकार की साजिश है। साथ ही केजरीवाल अपने नेताओं को कट्टर ईमानदार बता रहे हैं।