दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की नेट प्रॉफिट 6 गुणा बढ़ी

दिग्गज टू-व्हीलर कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की नेट प्रॉफिट 6 गुणा बढ़ी

टू-व्हीलर कंपनियों में शुमार दुनिया की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प की इस तिमाही का आंकड़ा आया है। जिसमें जून में समाप्त हुई तिमाही में नेट प्रॉफिट लगभग 6 गुणा बढ़कर 365.4 करोड़ रुपये पर पहुंच गया। पिछले फाइनेंशियल ईयर की समान अवधि में कंपनी का नेट प्रॉफिट 61.3 करोड़ रुपये का था। रेवेन्यू में 85 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और यह 5,487 करोड़ रुपये रहा।

कंपनी का EBITDA वर्ष-दर-वर्ष आधार पर 514.9 करोड़ रुपये और EBITDA मार्जिन 9.4 प्रतिशत रहा।

हीरो मोटोकॉर्प के पहली तिमाही के आंकड़े मार्केट की उम्मीद से कम रहे। CNBC-TV18 के पोल में एनालिस्ट्स ने कंपनी का प्रॉफिट 402 करोड़ रुपये और रेवेन्यू 5,793 करोड़ रुपये रहने का अनुमान दिया था। इसके अलावा एनालिस्ट्स ने EBITDA 573 करोड़ रुपये और EBITDA मार्जिन 9.8 प्रतिशत रहने की संभावना जताई थी।

कंपनी ने जून तिमाही के दौरान स्कूटर और मोटरसाइकिल की 10.25 लाख यूनिट बेची।

हीरो मोटोकॉर्प के चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर, निरंजन गुप्ता ने कहा, “मौजूदा फाइनेंशियल ईयर की पहली तिमाही में कोरोना के कारण बिजनेस को नुकसान हुआ था। महामारी की चुनौतियों के बावजूद कंपनी ने अर्निंग्स और प्रॉफिटेबिलिटी में अच्छी ग्रोथ की है।”

जून तिमाही में कंपनी का मार्केट शेयर पिछले पूरे फाइनेंशियल ईयर की तुलना में 2 प्रतिशत बढ़ा है।

कंपनी को आगामी महीनों में फेस्टिव सीजन की शुरुआत के साथ डिमांड अच्छी रहने की उम्मीद है। इसके अलावा मॉनसून सामान्य रहने से ग्रामीण क्षेत्रों में इसकी बिक्री बढ़ सकती है।