कनाडा के नागरिकों के एंट्री पर रोक- भारत ने वीजा सेवा सस्पेंड की, खालिस्तानी आतंकी की हत्या के बाद से तनाव

कनाडा के नागरिकों के एंट्री पर रोक- भारत ने वीजा  सेवा सस्पेंड की, खालिस्तानी आतंकी की हत्या के बाद से तनाव

भारत ने कनाडा के  लोगों की भारत में एंट्री पर रोक लगा दी है। भारत ने कनाडाई नागरिकों के  लिए वीजा सेवाएं सस्पेंड कर दी हैं। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर की हत्या के मुद्दे पर भारत और कनाडा के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है। मौजूदा स्थिति को देखते हुए कनाडा में मौजूद भारत के वीजा एप्लिकेशन सेंटर ने ये घोषणा की है।

कनाडा ने भारत  में बसे कनाडाई के लिए एडवाइजरी जारी की थी

कनाडा ने मंगलवार को भारत में  बसे अपने नागरिकों को भारत के कुछ खास हिस्सों में न जाने के लिए एडवाइजरी जारी की थी। बुधवार को भारत ने भी इसी तरह की एडवाइजरी जारी कर दी। न्यूज एजेंसी AFP के मुताबिक, कनाडा के पब्लिक सेफ्टी मिनिस्टर डोमिनिक लेब्नेक ने ओटावा में मीडिया से बातचीत में कहा- उनका देश पूरी तरह से सुरक्षित है

भारत ने एडवाइजरी में सुरक्षित रहने को कहा था

भारत के विदेश मंत्रालय ने कनाडा में रहने वाले अपने नागरिकों के लिए एडवाइजरी जारी की थी। जिसमें कहा गया था- कनाडा में जारी भारत विरोधी एक्टिविटीज के मद्देनजर वहां रहने वाले या वहां की यात्रा पर जाने वाले नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वो बहुत सतर्कता बरतें।

वेबसाइट पर शिकायत दर्ज करा सकते है स्टूडेंट्स

एडवाइजरी के मुताबिक कनाडा में बिगड़ते हुए सुरक्षा हालात के मद्देनजर वहां मौजूद इंडियन स्टूडेंट्स को सबसे ज्यादा सतर्क रहने की सलाह दी जाती है। इंडियन कम्युनिटी और स्टूडेंट्स हाईकमीशन और कॉन्स्युलेट्स की वेबसाइट पर शिकायत दर्ज करा सकते हैं।