क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: भारत का विजय रथ बरकरार, लगाया जीत का चौका, विराट कोहली का दमदार शतक

क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023: भारत का विजय रथ बरकरार, लगाया जीत का चौका, विराट कोहली का दमदार शतक

उमाकांत त्रिपाठी। क्रिकेट वर्ल्ड कप 2023 में भारतीय टीम का विजय अभियान जारी है। भारत ने आज अपने चौथे मुकाबले में बांग्लादेश को बुरी तरह पटखनी दी। जीत का चौका लगाते हुए भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा। भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने शानदार शतक जमाया।

बांग्लादेश के टारगेट को इंडियन बैटर्स ने आसानी से किया पूरा
टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश ने 257 रन का लक्ष्य रखा, जिसे भारत ने 41.3 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर आसानी से चेज कर लिया। विराट कोहली ने शानदार शतकीय पारी खेली। वह 97 गेंदों में 103 रन बनाकर नाबाद रहे। वहीं केएल राहुल ने 34 गेंदों में 3 चौकों और 1 छक्के जरिए नाबाद 34 रन बनाए। बता दें कि कोहली ने वर्ल्ड कप में चेज करते हुए पहली बार शतक जमाया है। यह उनके वनडे करियर की 48वीं सेंचुरी है।

रोहित-गिल ने दिलाई तेज शुरुआत
लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने शानदार आगाज किया। कप्तान रोहित शर्मा (40 गेंदो में 48, सात चौके, दो छक्के) और शुभमन गिल (55 गेंदों में 53, पांच चौके, दो सिक्स) ने पहले विकेट के लिए 88 रन की साझेदारी की। दोनों के आउट होने के बाद कोहली और राहुल ने मोर्चा संभाला। कोहली और राहुल ने चौथे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी कर भारत की जीत की नैया पार लगाई। इससे पहले बांग्लादेश ने लिटन दास और तंजीद हसन के अर्धशतक की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 256 रन बनाए। भारत के लिए मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह और रविंद्र जडेजा ने 2-2 विकेट लिए।