इस आईपीएल में भी कायम है चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा, कोच ने बताया इसलिए बैटिंग करने नहीं आते धोनी

इस आईपीएल में भी कायम है चेन्नई सुपर किंग्स का जलवा, कोच ने बताया इसलिए बैटिंग करने नहीं आते धोनी

खबर टीम इंडिया की।चेन्नई सुपर किंग्स के कोच माइकल हसी ने कहा कि टीम की स्ट्रैटजी इस वक्त बैटिंग में तेजी से रन बनाने पर है। जो भी पिच पर जा रहा है, उन्हें पहली बॉल से अटैक ही करना है। इसीलिए गुजरात के खिलाफ शिवम दुबे और समीर रिजवी ने पहली बॉल पर ही सिक्स लगा दिया।दूसरी ओर पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अब तक एक भी बार बैटिंग करने नहीं उतरे। इस पर हसी ने कहा कि टीम की बैटिंग में गहराई है, इसलिए धोनी को अपनी काबिलियत दिखाने का मौका नहीं मिल रहा।CSK ने IPL में धमाकेदार आगाज किया है और अब तक टूर्नामेंट में 2 मैच जीत लिए। टीम मंगलवार को पिछले सीजन की फाइनलिस्ट गुजरात टाइटंस को मात दी। CSK 4 पॉइंट्स लेकर पॉइंट्स टेबल के टॉप पर है।

बैटिंग कोच हसी बोले
बैटिंग कोच हसी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, ‘हेड कोच फ्लेमिंग (स्टीफन) से चर्चा के बाद ही धोनी का बैटिंग ऑर्डर इतना नीचे किया गया। इम्पैक्ट प्लेयर रूल आने से हर टीम में एक्स्ट्रा बैटर और एक्स्ट्रा बॉलर खेलता है। बैटिंग ऑर्डर में गहराई आ गई है। इसीलिए एमएस धोनी को हमने नंबर-8 पर रखा है, धोनी इस वक्त नेट्स में अच्छी बैटिंग कर रहे हैं।

नए बैटिंग अप्रोच से खेल रही है CSK
हसी ने आगे कहा, ‘इतनी डीप बैटिंग होने के कारण प्लेयर्स को अटैक करने की खुली छूट दी गई है। अगर टॉप ऑर्डर बैटर को थोड़ी भी कन्फ्यूजन हो तो उन्हें बस अटैक करना है। अगर वे आउट भी होते हैं तो उन्हें कोचिंग स्टाफ का सपोर्ट मिलेगा, लेकिन अटैक करना नहीं छोड़ना है। फ्लेमिंग का एक ही कहना है, हमें बस तेज खेलना है और इसी तरह खेलते रहना है।’

रिजवी और दुबे ने लगाया था पहली बॉल पर सिक्स
मंगलवार को गुजरात टाइटंस के खिलाफ CSK के 4 बैटर्स ने 200 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से बैटिंग की। रचिन रवींद्र ने 20 बॉल पर 46, शिवम दुबे ने 23 बॉल पर 51 और समीर रिजवी ने 6 बॉल पर 14 रन बनाए। तीनों का स्ट्राइक रेट 200 से ज्यादा का रहा। रवींद्र जडेजा ने भी 3 बॉल पर 7 रन बनाए। CSK के कोच इसी अटैकिंग स्ट्रैटजी के बारे में बात कर रहे हैं।