बेमेतरा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा: बोले- मुस्लिम लीग का एजेंडा लेकर चल रही कांग्रेस

बेमेतरा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जनसभा: बोले- मुस्लिम लीग का एजेंडा लेकर चल रही कांग्रेस

उमाकांत त्रिपाठी।छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को 3 सीटों राजनांदगांव, महासमुंद और कांकेर में मतदान हुआ। इस बीच केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह छत्तीसगढ़ के बेमेतरा पहुंचे। यहां उन्होंने विजय बघेल के पक्ष में सभा करते कहा कि कांग्रेस मुस्लिम लीग के एजेंडे को आगे लेकर चल रही है।

अमित शाह बोले
बेमेतरा में सभा के चलते उन्होंने बिरनपुर की हिंसा के मुद्दे पर भी बात की और कहा कि, छत्तीसगढ़ की जनता ने भुनेश्वर की हत्या को गंभीरता से लिया इसके बाद हमने उनके पिता को प्रत्याशी बनाया। ईश्वर साहू ने कद्दावर नेता का सुपड़ा साफ कर दिया।बेमेतरा जिला दुर्ग लोकसभा क्षेत्र में आता है। यहां 7 मई को तीसरे चरण में वोटिंग होनी है। यहां बीजेपी ने मौजूदा सांसद विजय बघेल को भी प्रत्याशी बनाया है इनका मुकाबला कांग्रेस के राजेंद्र साहू से होना है।

11 की 11 सीट का आशीर्वाद हमें दीजिएगा- शाह बोले
विकसित भारत में सबसे बड़ी प्राथमिकता मेरे छत्तीसगढ़ की है। पिछली बार एक सीट चूक गए थे। एक-दो सीट के लिए कंजूसी मत कीजिएगा। इस बार 11 की 11 सीट का आशीर्वाद हमें दीजिएगा।

कांग्रेस पार्टी मुस्लिम लीग का एजेंडा लेकर चली- शाह बोले
जब चुनाव लड़ने की बारी आई तो भूपेश बघेल यहां से राजनांदगांव चले गए। कांग्रेस कहती है कि अल्पसंख्यक के लिए अलग कानून बनाएंगे। कांग्रेस पार्टी मुस्लिम लीग का एजेंडा लेकर आगे चल रही है।

आपके सांसद क्षेत्र के काम के लिए मंत्री से झगड़ भी लेते हैं- शाह बोले
मैं आपको बताता हूं, आपके क्षेत्र के काम के लिए हर मंत्री से झगड़ा करने वाला कोई सांसद है तो वह विजय बघेल है। दुर्ग क्षेत्र में 500 किलोमीटर की सड़क आई। अमृत भारत मिशन के तहत छत्तीसगढ़ के 7 रेलवे स्टेशन का काम हो रहा है। दुर्ग-राजनांदगांव रेलवे लाइन काम शुरू कराई। 2 लाख घरों में जलजीवन मिशन दुर्ग क्षेत्र में पहुंचाया।

मंडल कमीशन का विरोध कांग्रेस ने किया- शाह बोले
मोदीजी ने पिछड़ा वर्ग को संवैधानिक मान्यता देकर पिछड़ा वर्ग आयोग बनाया। रिजर्वेशन देने का काम बीजेपी ने किया है। राहुल बाबा को तोते की तरह किसी ने OBC-OBC सीखा दिया है। देश में पिछड़ा वर्ग का कोई विरोधी है तो वह कांग्रेस ही है।

विष्णुदेव सरकार सभी वादे पूरे कर रही है- शाह बोले
आप लोगों के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में बीजेपी सरकार बनी। सरकार के आते ही महतारी वंदन योजना की किस्त भी शुरू हो गई, बकाया बोनस भी दे दिया गया।

भूपेश एंड कंपनी ने घोटालों की श्रृंखला बनाई- शाह बोले
12 लाख करोड़ के घपले-घोटाले करने वाली कांग्रेस फिर से आई है घमंडिया गठबंधन बनाकर। भूपेश एंड कंपनी ने PSC घोटाला किया, गोबर घोटाला, कोयला घोटाला, शराब घोटाला किया।

सिलेंडर रीफिल करने की जरूरत नहीं होगी- शाह बोले
14 करोड़ लोगों को नल से जल देने का काम मोदीजी ने किया। अब सिलेंडर को रीफ़िल करने की जरूरत नहीं होगी। तीसरी बार मोदीजी को प्रधानमंत्री बनाइए पाइप से गैस पहुंचाने का काम किया जाएगा।

मोदीजी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया- शाह बोले
बीजेपी सरकार के समय जवानों ने पाकिस्तान के घर में घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की, एयर स्ट्राइक की। मोदीजी ने देश की सीमाओं को सुरक्षित किया। कांग्रेस के समय कोई भी आतंकवादी घुसकर हमला कर देते थे।

राहुल कहते थे धारा 370 मत हटाइए- शाह बोले
कांग्रेस ने धारा 370 को संभाल कर रखा। मोदीजी ने इसे समाप्त कर दिया। कश्मीर को हमेशा के लिए भारत का हिस्सा बना दिया। राहुल कहते थे धारा 370 मत हटाइए। खून की नदियां बहेंगी। अरे राहुल बाबा खून की नदियां तो छोड़ो किसी के में कंकण चलाने की भी हिम्मत नहीं हुई।

प्राण-प्रतिष्ठा का निमंत्रण कांग्रेस ने ठुकराया- शाह बोले
कांग्रेस सरकार 70 साल से राम जन्मभूमि के सवाल को अटकाकर रखा। ट्रस्ट वालों ने राहुल बाबा को निमंत्रण दिया लेकिन वे वोट बैंक के कारण प्राण प्रतिष्ठा के निमंत्रण को ही ठुकरा दिया।

2 साल में नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे- शाह
कांग्रेस ने राजनीतिक स्वार्थ के कारण नक्सलवाद के पालन-पोषण का काम किया। भूपेश कका की सरकार ने नक्सलवाद को बचा के रखा। अब 4 महीने में 90 नक्सलियों को समाप्त करने का काम बीजेपी ने किया है। 2 साल में नक्सलवाद को समाप्त कर देंगे।