अमरावती में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा, बोले- हम आरक्षण नहीं हटाएंगे ये मोदी की गारंटी है

अमरावती में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की सभा, बोले- हम आरक्षण नहीं हटाएंगे ये मोदी की गारंटी है

उमाकांत त्रिपाठी।केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने बुधवार को महाराष्ट्र के अमरावती में कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा।उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिल गईं तो आरक्षण चला जाएगा। लेकिन मैं आपको स्पष्ट बता देता हूं कि भाजपा न आरक्षण को जाने देगी और न ही हटाएगी ये मोदी की गारंटी है।अमरावती से मौजूदा सांसद नवनीत राणा को दोबारा जिताने की अपील की।

शाह बोले
केंद्रीय मंत्री अमित शाह अमरावती लोकसभा सीट पर महायुति उम्मीदवार नवनीत राणा के प्रचार के लिए अमरावती पहुंचे थे। अमरावती से मौजूदा सांसद नवनीत राणा को दोबारा जिताने की अपील करते हुए अमित शाह ने कहा कि आपका एक वोटज् मोदी जी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाएगा। आपका एक वोट इस देश को आतंकवाद और नक्सलवाद से मुक्त करेगा।

400 पार को लेकर बोले शाह
आपका एक वोट भारत को दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अफवाह फैला रही है कि अगर भाजपा को 400 सीटें मिल गईं तो आरक्षण चला जाएगा। लेकिन मैं आपको स्पष्ट बता देता हूं कि भाजपा न आरक्षण को जाने देगी और न ही हटाएगी, ये मोदी की गारंटी है। उन्होंने अमरावती से उम्मीदवार नवनीत राणा के समर्थन में वोट मांगते हुए लोगों से अपील की है कि बटन अमरावती में ऐसे दबाइए करंट इटली में लगे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस कहती थी कि आर्टिकल-370 हटा तो देश में खून की नदियां बह जाएंगी। लेकिन आज तक किसी की एक कंकड़ तक फेंकने की हिम्मत नहीं हुई।

राम मंदिर मुद्दे को लेकर बोले शाह
बल्कि जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग बन गया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने राम मंदिर मुद्दे को 70 साल तक लंबित रखा, लेकिन सत्ता में आने के पांच साल के भीतर पीएम मोदी ने इस मुद्दे को हल किया और अयोध्या में मंदिर प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया।
शाह ने निमंत्रण के बावजूद अयोध्या राम मंदिर अभिषेक समारोह में शामिल न होकर भगवान राम का अपमान करने के लिए शिव सेना (उद्धव गुट) के प्रमुख उद्धव ठाकरे, एनसीपी (शरद गुट) अध्यक्ष शरद पवार और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर हमला किया। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे को राम मंदिर अभिषेक के लिए आमंत्रित किया गया था, लेकिन नकली शिवसेना प्रमुख कांग्रेस नेता सोनिया गांधी के डर से इसमें शामिल नहीं हुए. शरद पवार को भी आमंत्रित किया गया था, लेकिन चिकित्सा कारणों का हवाला देकर वह इसमें शामिल नहीं हुए. अब वह चुनाव प्रचार के लिए जगह-जगह जा रहे हैं।

राहुल गांधी को लेकर बोले शाह
राम मंदिर समारोह में राहुल गांधी को आमंत्रित किया गया था, लेकिन वह भी कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।उन्होंने कहा कि ठाकरे ने बालासाहब ठाकरे के सभी संस्कारों को त्याग दिया है, जबकि वर्तमान सीएम एकनाथ ¨शदे उन्हें आगे बढ़ा रहे हैं। महाराष्ट्र में हमारी सरकार है। अब, राज्य में किसी भी उमेश को नहीं मारा जा सकता है। कोई भी ऐसा करने की हिम्मत नहीं कर सकता है।

शाह बोले
अमित शाह ने केरल में कांग्रेस और सत्तारूढ़ वाम दल पर बुधवार को जमकर निशाना साधा और उन पर राज्य में आतंकवाद को संरक्षण देने तथा लोकसभा चुनाव में जीत हासिल करने के लिए प्रतिबंधित संगठन पीएफआइ का समर्थन लेने का आरोप लगाया। शाह ने कहा कि केरल में एलडीएफ और यूडीएफ के शासन के दौरान वर्षों से राज्य में आतंकवाद को संरक्षण दिया गया। उन्होंने कहा कि राज्य में अल्पसंख्यक वोट बैंक का समर्थन हासिल करने के लिए वाम दल और कांग्रेस दोनों ने पीएफआइ का समर्थन किया।