रियल एस्टेट कंपनी ATS Group हुई दिवालिया, जाने घर खरीदारों पर क्या होगा असर

रियल एस्टेट कंपनी ATS Group हुई दिवालिया, जाने घर खरीदारों पर क्या होगा असर

दिल्ली NCR की रियल एस्टेट कंपनी ATS ग्रुप दिवालिया घोषित हो गई है। कंपनी का नाम आनंद डिवाइन डेवलपर्स जो ATS के ब्रांड नाम से जानी जाती है। दरअसल ATS को ICICI प्रुडेंशियल वेंचर कैपिटल ने नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल में घसीटा (NCLT) था। 25 करोड़ रुपये भुगतान न करने पर कंपनी पर दिवालिया की कार्रवाई हुई है। ये मामला गुरुग्राम सेक्टर 104 के ATS ट्रायंफ प्रोजेक्ट का है। उधर अंतरिम रेजोल्यूशन प्रोफेशनल ATS ट्रायंफ के लिए नियुक्त कर दिया गया है।

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दें कि L&T फाइनेंस की 190 करोड़ रुपये की देनदारी ऑल्मंड इंफ्राबिल्ड प्राइवेट लिमिटेड पर है। ATC की ग्रुप की कंपनियों में से ऑल्मंड इंफ्राबिल्ड एक है। गुरुग्राम के सेक्टर 109 में साढ़े 10 एकड़ के टॉर्मलीन प्रोजेक्ट के लिए कंपनी ने कर्ज लिया था। ऑल्मंड इंफ्राबिल्ड को 2 फरवरी को नोटिस भेजा गया था। प्रोजेक्ट की खामियों पर होम बायर्स ने भी बिल्डर को चिट्ठियां लिखीं थीं। घर खरीदारों ने पानी जमाव, ढांचा, अधूरे फैसिलिटीज को लेकर सरकार को भी चिट्ठी लिखी थी। 

घर खरीदारों पर क्या होगा असर?

443 घर खरीदारों पर कंपनी के दिवालिया होने से असर पड़ेगा। कुछ लोग अभी प्रोजेक्ट में रह भी रहे हैं मगर ज्यादातर घर खरीदारों का पजेशन अभी तक अटका हुआ है। होम बायर्स के अनुसार, अधूरे प्रोजेक्ट में बिल्डर पजेशन का दबाव बना रहा है। एटीएस के दूसरे प्रोजेक्ट पर भी एनसीएलटी द्वारा इस कार्रवाई के बाद खतरा मंडरा सकता है।