राज ठाकरे ने स्थगित की अयोध्या यात्रा, जाने वजह

राज ठाकरे ने स्थगित की अयोध्या यात्रा, जाने वजह
राज ठाकरे

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के मुखिया राज ठाकरे ने 5 जून को होने वाली अपनी अयोध्या की यात्रा को स्थगित कर दिया है। उन्होंने कहा कि 22 मई को पुणे में अपनी रैली के दौरान वह इस पर अधिक जानकारी साझा करेंगे। बता दें कि 5 जून को राज ठाकरे अयोध्या का दौरा करने वाले थे। मगर, इस बीच उत्तर प्रदेश से भाजपा सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने कहा था कि अयोध्या आने से पहले महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख उत्तर भारतीयों को ‘‘अपमानित’’ करने को लेकर माफी मांगें।

उन्होंने कहा था कि राज ठाकरे जब तक सार्वजनिक रूप से माफी नहीं मांग लेते, तब तक उन्हें उत्तर प्रदेश में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। हालांकि राज ठाकरे ने अपने अयोध्या दौरे को स्थगित करने के पीछे की कारणों के बारे में नही बताया है। बता दें कि राज ठाकरे के अयोध्या दौरे के जवाब में 10 जून को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के बेटे व मंत्री आदित्य ठाकरे भी अयोध्या यात्रा पर जाने वाले थे। हालांकि शिवसेना की ओर इस पर अभी कुछ भी ऐलान नहीं किया है।       

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राज ठाकरे पुणे में 22 मई को एक रैली करेंगे और इसी दौरान अयोध्या यात्रा को लेकर जानकारी देंगे। इससे पहले राज ठाकरे ने मस्जिदों से लाउडस्पीकर हटाने के लिए अप्रैल में महाराष्ट्र सरकार को ‘अल्टीमेटम’ दिया था, जिसके बाद उन्हें धमकी भरा एक पत्र मिला था।