टॉप पर पहुंचेगा पंजाब किंग्स या जीत का खाता खोलेंगे कोहली के रॉयल्स? RCBVsPBKS का मुकाबला आज

टॉप पर पहुंचेगा पंजाब किंग्स या जीत का खाता खोलेंगे कोहली के रॉयल्स? RCBVsPBKS का मुकाबला आज

खबर टीम इंडिया की। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन का छठा मुकाबला आज (25 मार्च) बेंगलुरु के मैदान पर खेला गया. इस मैच में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और पंजाब किंग्स (PBKS) टीमें आमने-सामने होंगी. पंजाब की कप्तानी गब्बर नाम से फेमस शिखर धवन के हाथों में है. यह मुकाबला भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे से खेला जाएगा. जबकि आरसीबी की कमान फाफ डु प्लेसिस संभाल रहे हैं. आज यह मैच जीतकर आरसीबी अपना जीत का खाता खोलना चाहेगी. यह दोनों टीमों का इस सीजन में दूसरा मुकाबला होगा. पहले मैच में आरसीबी को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के हाथों शिकस्त मिली थी.

खाता खोलेगी आरसीबी
दूसरी ओर पंजाब टीम ने अपने पहले मुकाबले में ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स (DC) को हराया था. इस तरह धवन की कप्तानी में पंजाब टीम जीत के जोश के साथ इस मैच में उतरेगी. हालांकि उसके लिए चिंता की बात ये होगी कि यह मुकाबला आरसीबी के घरेलू मैदान पर होने वाला है.

क्या आरसीबी तोड़ेगी मिथक
यदि आईपीएल में दोनों टीमों के बीच टक्कर की बात की जाए, तो इसमें पिछले 5 मुकाबले में पंजाब का पलड़ा ही भारी नजर आ रहा है. इन दोनों टीमों के बीच पिछले 5 मुकाबलों में पंजाब टीम ने 3 बार जीत हासिल की है. जबकि 2 मुकाबलों में आरसीबी को जीत मिली है. यदि ओवरऑल रिकॉर्ड देखा जाए तो इसमें भी पलड़ा पंजाब का ही भारी नजर आता है. अब तक दोनों टीमों के बीच कुल 31 मुकाबले खेले गए. इस दौरान पंजाब ने 17 मुकाबले जीते हैं, जबकि 14 में आरसीबी को जीत नसीब हुई है.