अतर्रा में मुंहासे से परेशान युवती ने लगाई फांसी:भाई ने बताया, चेहरे पर मुंहासे के दाग की वजह से आठ बार शादी टूटने से रहती थी परेशान

अतर्रा में मुंहासे से परेशान युवती ने लगाई फांसी:भाई ने बताया, चेहरे पर मुंहासे के दाग की वजह से आठ बार शादी टूटने से रहती थी परेशान
रोशनी

उत्तर प्रदेश के बांदा में चेहरे पर मुंहासे के दाग होने की वजह से परेशान होकर एक युवती ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। इस घटना के बाद परिवार के सदस्यों में मातम छा गया है। पुलिस ने पंचनामा भरने के बाद युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। परिजनों के अनुसार चेहरे पर दाग होने के कारण आठ जगह से युवती की शादी टूट चुकी थी।

बांदा जिले के अजीतपारा गांव की रहने वाली रोशनी (25) ने कमरे के अंदर सीलिंग हुक में साड़ी का फंदा बनाकर उस पर झूल गई। मवेशी बाड़े से जब मां वापस घर लौटी तो उसका शव फंदे पर लटकते देख उनके मुंह से चीख निकल गई। मृतका के भाई अनिल यादव ने कहा कि उनकी बहन के चेहरे पर मुंहासे के दाग होने के कारण आठ जगहों से रिश्ता टूट चुका था। एक महीने पहले ही पड़ोस के गांव से कुछ लोग उसे देखने के लिए आए हुए थे। चेहरे पर दाग होने के कारण उसकी शादी तय नहीं हो सकी। वह शादी तय न होने से काफी ज्यादा परेशान रहती थी। इसी से तंग आकर फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली।

वारदात की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने अपनी देख-रेख में शव को फंदे से नीचे उतारने के बाद पुलिस ने युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। बिसंडा थाना प्रभारी केके पांडे ने कहा कि युवती के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। उन्होंने आगे कहा कि, घरवालो के मुताबिक यह सुसाइड का मामला हैं। हालांकि जांच के बाद ही कारण स्पष्ट हो सकेगा।