BJP कर रही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग”: एसएससी घोटाले पर बोली ममता बनर्जी

BJP कर रही केंद्रीय एजेंसियों का दुरुपयोग”: एसएससी घोटाले पर बोली ममता बनर्जी
ममता बनर्जी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्कूल सेवा आयोग यानी एसएससी भर्ती घोटाले पर जारी विवाद के बीच बृहस्पतिवार को केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि भाजपा राजनीतिक प्रतिशोध के लिए केंद्रीय एजेंसियों का ”दुरुपयोग” करती हैं। उन्होंने यह भी दावा किया कि राज्य में पूर्ववर्ती सरकार के कार्यकाल के दौरान सरकारी नौकरियों की भर्ती में कई घोटाले हुए थे और वह उससे जुड़ी जानकारी ”जल्द साझा करेंगी।”

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि, ”देश में भाजपा तुगलकी शासन चला रही है और देश को बांटने का काम कर रही है। वे केंद्रीय एजेंसियों को कंट्रोल कर रहे हैं और राजनीतिक प्रतिशोध के लिए उनका इस्तेमाल कर रहे हैं।”

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि, ”नियुक्तियों में विसंगतियों को लेकर बहुत कुछ कहा जा रहा है। किसी ने अगर कुछ भी गलत किया है, तो कानून अपना काम करेगा। मगर यह दुष्प्रचार अभियान खत्म होना चाहिए। वाम मोर्चे की सरकार के दौरान सिर्फ कागज के एक टुकड़े पर अपना नाम लिखकर देने से ही सरकारी नौकरी मिल जाती थी। मैं बहुत जल्द इन अनियमितताओं का खुलासा करूंगी।”

सीबीआई ने राज्य के मंत्री पार्थ चटर्जी से बुधवार की शाम को पश्चिम बंगाल के सरकारी स्कूलों की नियुक्तियों में पाई गई कथित गड़बड़ियों के सिलसिले में तीन घंटे से ज्यादा वक़्त तक पूछताछ की थी।