दिल्ली में चला झाड़ू, MCD में AAP की बंपर जीत

दिल्ली में चला झाड़ू, MCD में AAP की बंपर जीत

MCD चुनाव में AAP को जबरदस्त जीत मिली है। पिछले 15 सालों से MCD पर BJP का शासन था, जिसे आम आदमी पार्टी ने छीन लिया है। चुनाव परिणामों की घोषणा होने के बाद आम आदमी पार्टी ने 134 सीटों पर जीत हासिल की है। वहीं दूसरे नंबर पर बीजेपी है, जिसने 104 सीटें जीती हैं. कांग्रेस सिर्फ 9 सीटें जीतने में ही कामयाब रही है। 3 सीटों पर निर्दलीयों ने भी जीत का परचम लहराया है। मुस्लिम बहुल इलाकों में बेहतर प्रदर्शन किया है.

अबुल फजल से कांग्रेस उम्मीदवार अरिबा खान ने जीत हासिल की है. उनके पिता आसिफ खान चुनाव के दौरान पुलिसकर्मियों से बदसलूकी के आरोप में जेल में बंद हैं. कांग्रेस ने जाकिर नगर सीट भी अपने कब्जे में कर ली है. सुल्तानपुरी ए वार्ड से आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार बॉबी किन्नर चुनाव जीत गई हैं. बॉबी इन चुनाव में बहुत चर्चा में रहीं.

आम आदमी पार्टी के लिहाज से बात करें तो दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के विधानसभा क्षेत्र शकूरबस्ती में भाजपा ने तीनों सीटें सरस्वती विहार, पश्चिम विहार और रानी बाग जीत ली हैं. एमसीडी नतीजों पर प्रतिक्रिया देते हुए दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने ट्वीट किया, “दिल्ली MCD में आम आदमी पार्टी पर भरोसा करने के लिए दिल्ली की जनता का दिल से आभार… दुनिया की सबसे बड़ी और सबसे नेगेटिव पार्टी को हराकर दिल्ली की जनता ने कट्टर ईमानदार और काम करने वाले अरविंद केजरीवाल को जिताया है. हमारे लिए ये सिर्फ़ जीत नहीं बड़ी ज़िम्मेदारी है.”

MCD में आप की जीत पर CM अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को बधाई दी. पार्टी ऑफिस में कार्यकर्ताओं को कहा- दिल्ली की जनता ने अपने बेटे और भाई को दिल्ली की सफाई और भ्रष्टाचार खत्म करने की जिम्मेदारी दी है. हमें केंद्र सरकार का भी सहयोग चाहिए. प्रधानमंत्री जी का भी आशीर्वाद चाहिए.

इस शानदार जीत के लिए दिल्ली की जनता का शुक्रिया और सबको बहुत-बहुत बधाई। अब हम सबको मिलकर दिल्ली को साफ़-स्वच्छ और सुंदर बनाना है।