मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान का खुलासा, बोले- मैं नहीं बनना चाहता था 3 इडियट्स का हिस्सा, बताई ये वजह

मिस्टर परफेक्टनिस्ट आमिर खान का खुलासा, बोले- मैं नहीं बनना चाहता था 3 इडियट्स का हिस्सा, बताई ये वजह

खबर टीम इंडिया की।एक्टर आमिर खान शुरुआत में फिल्म 3 इडियट्स नहीं करना चाहते थे। वजह यह थी कि 44 साल की उम्र में वे 18 साल के लड़के का रोल करने में असहज थे। उन्हें डर था कि लोग उनका मजाक बनाएंगे।

डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को लेकर बोले आमिर खान
उन्होंने फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार हिरानी को सुझाव भी दिया था कि वे किसी यंग लड़के को इस रोल में कास्ट करें। लेकिन हिरानी, आमिर के अलावा किसी दूसरे को इस फिल्म का हिस्सा नहीं बनाना चाहते थे। नतीजतन, आमिर को भी हिरानी की बात माननी ही पड़ी।यह सारी बातें आमिर ने खुद द कपिल शर्मा शो के हालिया एपिसोड में कहीं हैं, जहां वे बतौर गेस्ट पहुंचे थे।

आमिर खान बोले
आमिर ने बताया- मैं 3 इडियट्स नहीं करना चाहता था। मुझे डर था कि अगर 44 की उम्र में 18 साल के लड़के का रोल निभाऊंगा तो लोग हंसेंगे। मैंने राजू से कहा था कि वे फिल्म में 3 यंग लड़कों को ही कास्ट करें। लेकिन वे नहीं माने। मैंने तब तक राजू के साथ काम नहीं किया था। हालांकि, मैं उनका बहुत बड़ा फैन था, लेकिन जब वे यह कहानी लेकर मेरे पास आए, तब मुझे लगा कि मैं कैसे यंग लड़के का रोल निभा सकता हूं।

आमिर बोले डायरेक्टर के मानने पर साइन की थी फिल्म
आमिर ने आगे कहा, ‘फिल्म में मेरी एक लाइन है- सफलता का पीछा मत करो, बल्कि उसके काबिल बनो, सफलता तुम्हारे पीछे आएगी। फिल्म के पीछे राजू की यही सोच थी। उन्होंने मुझसे कहा- तुमने ऐसी फिल्में की हैं, जो कभी हिट नहीं हो सकती थीं। जैसे कि तारे जमीन पर और लगान। ये सभी फिल्में अनाउंसमेंट के वक्त फ्लॉप थीं, लेकिन बाद में हिट हुईं। तो आपने ये फिल्में क्यों कीं? आपने ये सोच कर तो फिल्में नहीं की होंगी कि यह हिट होंगी। ये आपका जुनून था, इसलिए आपने ये फिल्में कीं। अगर आप करेंगे, तभी आप सफल होंगे।

आमिर बोले
तब मैंने सोचा कि राजू एक महान डायरेक्टर हैं। मैं तब तक कोई फिल्म साइन नहीं करता जब तक मैं खुद आश्वस्त ना हूं, लेकिन यह पहली बार था जब मैंने बिना सोच यह फिल्म साइन कर ली।2009 की फिल्म 3 इडियट्स में आमिर को रैंचो के किरदार में देखा गया था। इस फिल्म में उनके साथ आर.माधवन, शरमन जोशी, करीना कपूर और बोमर ईरानी जैसे कलाकार भी दिखाई दिए थे। 55 करोड़ में बनी इस फिल्म ने दुनियाभर में 400.61 करोड़ की कमाई की थी। आज भी इस फिल्म की गिनती सिने इतिहास की बेहतरीन फिल्मों में होती है।