मोहाली में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग: लगातार हो रहे ब्लास्ट, 8 मजदूर आग में झुलसे, 3 की हालत गंभीर

मोहाली में केमिकल फैक्ट्री में लगी भीषण आग: लगातार हो रहे ब्लास्ट, 8 मजदूर आग में झुलसे, 3 की हालत गंभीर

आज 27  सितंबर को मोहाली के कुराली में स्थित फोकल पॉइंट नाम की  एक केमिकल फैक्ट्री में आग लग गई है। इस दुर्घटना में  करीब 8 लोग बुरी तरह से झुलस गए हैं। इनमें से 3 की हालात गंभीर बताई जा रही है, जिनको तत्काल इलाज के लिए मोहाली रेफर कर दिया गया है। अन्य 5 लोगों को कुराली के अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस दौरान मौके पर मोहाली के अलावा रोपड़ की हेल्थ टीमों को भेज दिया गया है।

आसमान में धुएं का गुबार छा गया

केमिकल फैक्ट्री में आग लगते ही  पूरे आसमान में धुएं का गुबार छा गया है। आग लगने से फैक्ट्री के अंदर से धमाकों की आवाजें आ रहीं हैं। आग बुझाने के लिए करीब 24 फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर मौजूद है।  आसपास के इलाके में लोगो को आंखों में जलन और सांस लेने में तकलीफ हो रही है। 

आग बुझाते समय 2 और धमाके हुए

आज दोपहर करीब 1:30 बजे आग बुझाने के दौरान फैक्ट्री में दो धमाके हुए हैं। बताया जा रहा है की  यह धमाके केमिकल से भरे ड्रम के फटने से हुए हैं। फायर ब्रिगेड के कर्मचारी बड़ी सावधानी के साथ आग को बुझा रहे हैं, क्योंकि यह केमिकल ड्रम फटने के साथ बाहर आने की संभावना है। 

आसपास की दूसरी फैक्ट्री में भी आग का खतरा

केमिकल फैक्ट्री में आग अभी भी तेजी से बढ़ती जा रही है। मौके पर काफी तेज हवा चलने के कारण आसपास की दूसरी फैक्ट्री में भी आग का खतरा बना हुआ है। प्रशासन ने मौके पर पहुंचकर दूसरी फैक्ट्री से भी मजदूरों को बाहर निकलना शुरू कर दिया है।

आग  बुझाने के लिए विशेष केमिकल मंगाया

केमिकल फैक्ट्री में आग लगने से  यहां स्थिति काफी खतरनाक हो चुकी है। इस इलाके में आसपास और भी फैक्ट्रियां हैं। ऐसे में आग फैलने से यहां के इलाके में बड़ा हादसा हो सकता है। यह आग फैक्ट्री के अंदर रखे हुए केमिकल में लगी हुई है। इस कारण यह बढ़ती जा रही है। अब इस आग को बुझाने के लिए मोहाली से विशेष केमिकल मंगाया जा रहा है।