अपने संसदीय क्षेत्र में रात 9 बजे से रोड शो करेंगे पीएम मोदी, काशी को देंगे 14 हजार करोड़ की सौगात

अपने संसदीय क्षेत्र में रात 9 बजे से रोड शो करेंगे पीएम मोदी, काशी को देंगे 14 हजार करोड़ की सौगात

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को अपने संसदीय क्षेत्र काशी में 44वें दौरे पर आ रहे हैं। दो दिवसीय दौरे पर प्रधानमंत्री मोदी तकरीबन 18 घंटे शहर में रहेंगे। दो दिन में रोड-शो समेत कई कार्यक्रम में शामिल रहेंगे। 23 फरवरी को काशी को 14316 करोड़ रुपए की 36 परियोजनाओं की सौगात देंगे। पीएम मोदी 10 हजार 972 करोड़ रुपए की 23 योजनाओं का लोकार्पण और 3344.07 करोड़ की 13 परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें हाईवे विस्तार, सिगरा स्टेडियम, अमूल प्लांट का उद्घाटन शामिल है।

14 हजार करोड़ की देंगे सौगात
PM स्वतंत्रता भवन में सांसद प्रतियोगिता के मेधावियों से मुलाकात करेंगे। सीर गोवर्धन में संत रविदास स्थल जाएंगे और करखियांव में जनसभा को भी संबोधित करेंगे। 22 फरवरी को पीएम मोदी सूरत से वाराणसी पहुंचेंगे और बरेका गेस्ट हाउस में ही रात्रि प्रवास करेंगे। पीएम मोदी का यह दौरा वाराणसी शहर की परियोजनाओं पर केंद्रित होगा। शासन ने कई प्रमुख कामों को पूरा करने के लिए 15 फरवरी तक की डेटलाइन रखी थी। अब इन प्रोजेक्ट्स को फाइनल टच दिया जा रहा है।

18 घंटे काशी में रुकेंगे पीएम
पीएम मोदी 622 करोड़ रुपए से तैयार करखियांव स्थित बनारस काशी संकुल डेयरी का उद्घाटन करेंगे। साथ ही 93 करोड़ रुपए से हुए सिगरा स्टेडियम पुनरुद्धार कार्य, 10 हजार करोड़ के हाईवे समेत रमना में वेस्ट टू चारकोल प्लांट, पंचकोशी परिक्रमा मार्ग और संत रविदास मंदिर का पुनरुद्धार जैसी योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। रोजगार मेले में चयनित अभ्यर्थियों को भी मंच पर पीएम से ऑफर लेटर प्राप्त करने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा वे गाय पालकों सहित सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद भी करेंगे। पीएम 23 फरवरी को स्वतंत्रता भवन में सांसद खेलकूद, सांसद फोटोग्राफी, सांसद ज्ञान और सांसद संस्कृत प्रतियोगिता के विजेताओं से संवाद करेंगे। इसके बाद वे सीर गोवर्धन स्थित संत रविदास मंदिर जाएंगे और संत निरंजन दास से मुलाकात के बाद संगत को संबोधित करेंगे।