6 मार्च को संदेशखाली जा सकते हैं PM मोदी, पीड़ित महिलाओं से करेंगे बात; बीजेपी ने जारी किया पीड़ितों का वीडियो

6 मार्च को संदेशखाली जा सकते हैं PM  मोदी, पीड़ित महिलाओं से करेंगे बात; बीजेपी ने जारी किया पीड़ितों का वीडियो

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 6 मार्च को पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली जा सकते हैं। वे यहां यौन उत्पीड़न की शिकार महिलाओं से बात कर सकते हैं। बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने गुरुवार (22 फरवरी) को इसकी जानकारी दी। मजूमदार ने बताया कि PM मोदी 6 मार्च को नॉर्थ 24 परगना जिले के बारासात में एक महिला रैली को संबोधित करेंगे। अगर संदेशखाली की पीड़ित महिलाएं प्रधानमंत्री से मिलने की इच्छा जताएंगी, तो पार्टी इसकी व्यवस्था करेगी। भाजपा ने संदेशखाली में महिलाओं से यौन उत्पीड़न मामले में सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है। भाजपा ने कैप्शन में लिखा- संदेशखाली का ऐसा सच जो हमारी अंतरात्मा को झकझोर कर रख देगा। ममता बनर्जी इस सच को छिपाने की कोशिश कर रही हैं।

महिलाओं ने बताई आपबीती
एक महिला ने बताया कि हाजरा के लोग रात के दो बजे बुलाने आते थे। कहते थे कि दादा (शिबू हाजरा) बुला रहे हैं। उनका आदेश मतलब भगवान का आदेश। मैं रात के दो बजे जाती थी और सुबह 5 बजे आती थी। मैं दुकान चलाती हूं। उनके बुलाने पर नहीं जाती तो मेरी दुकान तोड़ देते। एक दिन पहले एक रिपोर्ट में खुलासा हुआ था कि शाहजहां शेख के लोग मीटिंग के नाम पर जबरदस्ती पार्टी ऑफिस में बुलाते थे। महिलाओं के मुताबिक, मीटिंग के बाद वे मर्दों को घर भेज देते थे, औरतों को वहीं रोक लेते थे। उनके साथ गलत हरकतें करते थे। कोई महिला ऑफिस आने से मना करती, तो उसके पति को उठा लेते थे।

बंगाल डीजीपी ने किया दौरा
इधर, बंगाल के DGP राजीव कुमार बुधवार को संदेशखाली गए। उन्होंने रात भर वहां रुक कर हालात का जायजा लिया। गुरुवार को कोलकाता लौटने के बाद DGP राजीव ने कहा कि पुलिस संदेशखाली में हर व्यक्ति की शिकायत सुनेगी और दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेगी। अगर लोगों को टॉर्चर करने में कोई शामिल होगा, तो हम उसके खिलाफ एक्शन लेंगे।नेशनल कमीशन फॉर शेड्यूल ट्राइब्स (NCST) की एक टीम गुरुवार को संदेशखाली गई है। NCST के वाइस चेयरमैन अनंत नायक ने कहा कि हम DGP राजीव कुमार और बंगाल के चीफ सेक्रेटरी बीपी गोपालिका से रिपोर्ट मांगेंगे। हमने उन्हें तीन दिन का समय दिया है।