समर सिंह को फांसी हो, भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मां ने योगी सरकार से की न्याय की मांग

समर सिंह को फांसी हो, भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे की मां ने योगी सरकार से की न्याय की मांग

भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे के सुसाइड केस में बड़े मोड़ आ रहे हैं. 26 मार्च को एक्ट्रेस को वाराणसी के एक होटल में मृत पाया गया था. पुलिस ने माना कि उन्होंने खुदकुशी की है. हालांकि इसके बाद एक्ट्रेस की मां ने उनकी हत्या का शक जताया था. फैंस ने भी आकांक्षा दुबे के बॉयफ्रेंड और भोजपुरी सिंगर समर सिंह का इस मामले में हाथ होने पर शक जताया था. आकांक्षा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई है. ऐसे में अब उनकी मां ने समर सिंह को फांसी देने की मांग सरकार से की है.

समर को दो फांसी‘: मधु दुबे

आकांक्षा दुबे की मां मधु दुबे ने आजतक से बातचीत में कहा, ‘मैं योगी सरकार से यही चाहती हूं कि मेरी बेटी को न्याय दिलाएं. समर सिंह और संजय सिंह को फांसी की सजा होनी चाहिए. वो आत्महत्या नहीं कर सकती. संजय सिंह और समर सिंह ने मिलकर उसे मारा है. पहले भी वो बताती थी कि समर उसे बहुत टॉर्चर करता था. किसी के साथ काम नहीं करने देता था. कहता था खाली मेरे साथ काम करो.’

आकांक्षा के पिता और चाचा से भी आजतक ने बातचीत की. एक्ट्रेस के पिता ने कहा कि आकांक्षा उनकी बेटी नहीं, बेटा थी. वही परिवार चलाती थी. साथ ही पिता ने आरोप लगाया कि भोजपुरी सिंगर समर सिंह सिर्फ अपने साथ काम करने का दबाव आकांक्षा पर बनाता था. आकांक्षा दुबे के परिवार के अलावा भोजपुरी एक्ट्रेस अक्षरा सिंह ने भी आकांक्षा दुबे को न्याय दिलाने की अपील की है. उन्होंने कहा, ‘मैं मीडिया से कहूंगी कि वो आकांक्षा को न्याय दिलाए.’

आकांक्षा ने लगाई फांसी?

वाराणसी के सारनाथ थाना क्षेत्र के सोमेंद्र होटल में भोजपुरी एक्ट्रेस आकांक्षा दुबे ने फांसी लगाकर अपनी जान ले ली थी. जानकारी के मुताबिक, आकांक्षा होटल के कमरा नंबर 105 में ठहरी थीं. जब सुबह बहुत देर तक वो अपने कमरे से बाहर नहीं आईं, तो इसकी सूचना पुलिस को दी गई थी. पुलिस ने मास्टर चाबी की मदद से कमरे को खोला तो आकांक्षा दुबे का शव को पंखे से लटका पाया था. इसके बाद पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था.

पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ ये खुलासा

29 मार्च को एक्ट्रेस की पोस्टमार्टम रिपोर्ट सामने आ गई थी. पुलिस ने बताया था कि एक्ट्रेस की मौत फंंदे पर लटकने की वजह से हुई है. उनके शरीर पर किसी तरह के चोट के निशान नहीं पाए गए. हालांकि पुलिस ने भोजपुरी सिंगर समर सिंह का इस मामले में हाथ होने का शक भी जताया.

पुलिस के मुताबिक, जांच में पाया गया है कि आकांक्षा दुबे और भोजपुरी सिंगर समर सिंह लिव-इन रिलेशनशिप में थे. दोनों वाराणसी के टकटकपुर इलाके में स्थित समर सिंह के घर में साथ रहते थे. पुलिस ने संभावना जताई कि किसी वजह से दोनों का ब्रेकअप हुआ होगा. इस वजह से आकांक्षा डिप्रेशन में आ गई होंगी और उन्होंने सुसाइड का कदम उठाया होगा. पुलिस की मानें तो समर की वजह से आकांक्षा पर मेंटल दबाव पड़ा होगा.

होटल के कमरे में कौन आया था साथ?

पुलिस की कई टीमें समर सिंह और संजय सिंह को गिरफ्तार करने के लिए निकली हुई हैं. पुलिस अधिकारी संतोष सिंह ने बताया कि मौत से एक रात पहले आकांक्षा, समर सिंह के साथ एक पार्टी में शामिल होने गई थीं. आकांक्षा दुबे के मेकअप आर्टिस्ट राहुल और हेयर आर्टिस्ट रेखा मौर्या ने इस बात का खुलासा किया था. उन्होंने बताया था कि 25 मार्च की शाम को आकांक्षा एक बर्थडे पार्टी में शामिल होने के लिए होटल से निकली थीं, तब वे काफी खुश थीं.

दोनों का ये भी कहना था कि आकांक्षा दुबे ने ऐसा क्यों किया इसके पीछे का सच सामने आना चाहिए. हाल ही में खबर आई थी कि रात लगभग 2 बजे आकांक्षा को एक शख्स होटल छोड़ने आया था. ये शख्स 17 मिनट तक उनके साथ ही था. वो शख्स कौन था, क्यों आया था, इसकी भी कोई जानकारी अभी तक पुलिस को नहीं मिल पाई है.