14 दिन हवालात में गुजारेगा एल्विश यादव, रेव पार्टी में सांप का जहर इस्तेमाल करने का आरोप

14 दिन हवालात में गुजारेगा एल्विश यादव, रेव पार्टी में सांप का जहर इस्तेमाल करने का आरोप

उमाकांत त्रिपाठी। नोएडा पुलिस ने रविवार 17 मार्च को यूट्यूबर एल्विश यादव को गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद पुलिस एल्विश को लेकर शाम करीब 4 बजे ग्रेटर नोएडा की सूरजपुर कोर्ट पहुंची। इसके बाद कोर्ट ने (विशेष रिमांड मजिस्ट्रेट) ने उसको 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया। कोर्ट का फैसला सुनने के बाद एल्विश काफी उदास हो गया। जब वह कोर्ट से बाहर निकला, तो उसके चेहरे पर उदासी साफ तौर पर दिख रही थी। एल्विश को पुलिस ग्रेटर नोएडा की लुक्सर जेल ले गई।

वकील बुलाने की मांग ठुकराई
पेशी के दौरान एल्विश ने दिल्ली से एक वकील बुलाने की मांग की। उसने कोर्ट से 20 मिनट का समय भी मांगा। मगर, कोर्ट ने 10 मिनट ही दिए। दिल्ली से एल्विश का वकील भी नहीं पहुंचा, लेकिन उसके साथ एक वकील पहले से मौजूद था। इससे पहले एल्विश से लंबी पूछताछ की गई थी। पिछले दिनों नोएडा में सांप के जहर सप्लाई करने वाले गिरोह के पर्दाफाश के दौरान एल्विश का नाम सामने आया था। एल्विश के खिलाफ नोएडा में केस दर्ज किया गया था।

जहर के इस्तेमाल से बुरा फंसे
भाजपा सांसद मेनका गांधी की संस्था पीपल फॉर एनिमल के एनिमल वेलफेयर ऑफिसर गौरव गुप्ता ने इस मामले में शिकायत की थी। उनकी शिकायत के आधार पर पुलिस ने नोएडा के सेक्टर-49 इलाके में छापा मारा था। इस कार्रवाई के दौरान 5 आरोपियों को पकड़ा गया था। इस दौरान पुलिस ने मौके से 20 ML स्नेक वेनम और 9 जहरीले सांप बरामद किए थे। इनमें पांच कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंहा सांप और एक रेड स्नेक शामिल थे। पूछताछ के दौरान ही एल्विश का नाम सामने आया था। तब यह भी पता चला था कि वे लोग एल्विश की पार्टी में सांप और जहर की सप्लाई किया करते थे। इसके बाद ही थाना सेक्टर- 49 में एल्विश यादव के खिलाफ केस दर्ज किया गया था। एल्विश से नोएडा पुलिस कई बार पूछताछ भी कर चुकी है।