जसप्रीत बुमराह हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, टीम पर मंडराया संकट

जसप्रीत बुमराह हो सकते हैं आईपीएल से बाहर, टीम पर मंडराया संकट

आईपीएल से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है… बताया जा रहा है कि इस आईपीएल से तेज बॉलर जसप्रीत बुमराह बाहर हो सकते हैं…. टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में खेलने पर भी संशय बरकरार है… वे आईपीएल में मुबंई इंडियंस की तरफ से खेलते हैं ऐसे में मुबंई के लिए चिंता की बात है…

भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह IPL 2023 से बाहर हो सकते हैं। वहीं अगर भारत वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचता है तो उनके खेलने पर संशय है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल इंग्लैंड में जुलाई में होना है। भारतीय टीम मैनेजमेंट उनकी चोट को लेकर कोई रिस्क नहीं लेना चाहता है। वह अक्टूबर-नवंबर में होने वाले वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं।

NCA में रिहैब कर रहे हैं बुमराह
बुमराह IPL में मुंबई इंडियंस टीम से खेलते हैं। वह इस समय राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में रिहैब की प्रक्रिया से गुजर रहे हैं। वहां पर पिछले कुछ समय गेंदबाजी का अभ्यास भी कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद की जा रही थी कि वह ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के आखिरी 2 मुकाबलों में खेलते हुए दिख सकते हैं, लेकिन चयनकर्ताओं ने उनकी फिटनेस के आधार पर किसी तरह का कोई खतरा ना उठाते हुए उन्हें टीम में शामिल नहीं किया। उसके बाद उम्मीद की जा रही थी कि वह मार्च-अप्रैल में होने वाले IPL से वापसी कर सकते हैं, लेकिन अब खबर आ रही है कि उनके फिट होने में समय लग सकता है।

टीम मैनेजमेंट का फोकस वर्ल्ड कप
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, IPL 2023 और जून में खेले जाने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भी खेलने पर संशय है। ऐसे में बुमराह अब इस साल के अंत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, BCCI और टीम मैनेजमेंट ने बुमराह को इस साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में वापसी कराने का लक्ष्य रखा है। वनडे वर्ल्ड कप इस साल भारत में अक्टूबर- नवंबर में होना है।

7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं बुमराह
बुमराह पिछले 7 महीने से क्रिकेट से दूर हैं। उन्होंने आखिरी मैच सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में खेला था। दरअसल पिछले साल जुलाई में इंग्लैंड दौरे पर बुमराह को पीठ में परेशानी सामने आई थी। स्ट्रैस फ्रेक्चर की वजह से बुमराह एशिया कप में नहीं खेल पाए थे। इसके बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में वापसी की, लेकिन 2 मैच के बाद ही वह बाहर हो गए। इसके बाद टी-20 वर्ल्ड कप से भी बुमराह पूरी तरह से बाहर हो गए थे।