दिल्ली के जहंगीरपुरी इलाके में में हुई हिंसा के बाद अब तक 14 लोग गिरफ्तार |

दिल्ली के जहंगीरपुरी इलाके में में हुई हिंसा के बाद अब तक 14 लोग गिरफ्तार |
जहंगीरपुरी इलाके

दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जन्मोत्सव शोभायात्रा के दौरान हुई हिंसा के बाद दिल्ली पुलिस ने अब तक करीब 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। साथ ही और आरोपियों को पकड़ने के लिए छापेमारी तेज हो गई है। हिंसा केप मामले में पहले नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया था लेकिन इसके बाद पांच और आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।

डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने जानकारी देते हुए बताया कि जहांगीरपुरी हिंसा के सिलसिले में 5 और आरोपी गिरफ्तार किया गया हैं। हिंसा में शामिल अभी तक कुल 14 लोग पुलिस की गिरफ्त में हैं। इनमें जाहिद, अंसार, शहजाद, मुख्तियार अली, मोहम्मद अली शेख हसन, आमिर, अख्सार, नूर आलम, मो.असलम, जाकिर, अकरम, इम्तियाज, मोहम्मद अली और अहीर खान का नाम शामिल है

शनिवार को हुई इस हिंसा में 8 पुलिसकर्मियों सहित 9 लोग घायल हो गए थे। अस्पताल में उनका इलाज चल रहा है। एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगने की भी खबर सामने आई है। इनका नाम मेधालाल मीणा बताया जा रहा है।

पुलिस का कहना है कि जहांगीरपुरी हिंसा में शामिल लोगों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा और इलाके को छावनी में तब्दील कर शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स व बड़ी संख्या में सुरक्षाबलों की भी तैनात कर दी गई है।

पुलिस के सूत्रों ने कहा कि सोशल मीडिया पर सीसीटीवी फुटेज और वीडियो का उपयोग करके और संदिग्धों की पहचान की गई है और उन्हें गिरफ्तार करने के प्रयास जारी हैं। जांच के लिए क्राइम ब्रांच और स्पेशल सेल की 10 टीमें बनाई गई है।

वहीं, दिल्ली के हिंसा प्रभावित इलाके में अमन चैन कायम रखने के लिए डीसीपी नॉर्थ वेस्ट उषा रंगनानी ने जहांगीरपुरी के कुशाल चौक पर अमन कमेटी की बैठक बुलाई। जिसमें आस-पास के थानों के अधिकारी भी मौजूद रहे। डीसीपी ने इस दौरान सभी को निष्पक्ष जांच का भरोसा दिलाया है।

आपकों बता दें कि शनिवार शाम करीब 7 बजे दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमाम जंयति के मौके पर शोभा यात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच हिंसक झड़प हुई थी। हिंसा के बाद इस इलाके में डर का माहौल बना हुआ है।