“अब सवाल ये है कि पहले कौन?” मंदिर में योगी की पूजा करने पर अखिलेश का तंज

“अब सवाल ये है कि पहले कौन?” मंदिर में योगी की पूजा करने पर अखिलेश का तंज
अखिलेश यादव

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मंदिर में पूजा-अर्चना को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तंज कसा है। मंदिर में सीएम योगी की तस्वीर बनाकर उनकी पूजा करने को लेकर अखिलेश यादव ने ईश्वर और योगी को एक ही तराजू में खड़ा कर दिया। इशारों ही इशारों में अखिलेश यादव ने तंज कसते हुए कहा, ये तो उनसे भी दो कदम आगे निकले। अब सवाल ये है कि पहले कौन?

दरअसल योगी आदित्यनाथ को एक भक्त ने भगवान का दर्जा दे दिया है। भक्त ने न केवल सीएम योगी का मंदिर बनवाया बल्कि उनकी तस्वीर भी मंदिर के अंदर लगाकर पूजा-अर्चना शुरू कर दी। अयोध्या में राम जन्मभूमि से लगभग 25 किलोमीटर दूर प्रयागराज हाईवे पर भरत कुंड के पास सीएम योगी का यह मंदिर बनाया गया है। मंदिर में पूजा-अर्चना भी शुरू हो गई है। सुबह शाम यहां आरती हो रही है। प्रसाद चढ़ाया जा रहा है। बतादें कि अखिलेश यादव पहले भी सीएम योगी आदित्यनाथ कटाक्ष करते चले आए हैं। अखिलेश कभी बुल्डोजर को लेकर तो कभी सांड़ को लेकर सीएम योगी पर कटाक्ष कर चुके हैं।

गोरखपुर हाईवे पर बनाया गया है योगी का मंदिर

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का यह मंदिर अयोध्या गोरखपुर हाईवे पर बनाया गया है। विशेष बात यह है कि यह मंदिर उस स्थान पर बनाया गया है जहां कभी भगवान श्रीराम के वनवास जाने पर उनके अनुज भरत ने भाई की खड़ाऊं रखी थी। इस स्थान का काफी महत्व है। योगी का यह मंदिर उनके प्रचारक ने बनवाया है। अब इसके चर्चे दूर-दूर तक हो रहे हैं। आसपास के इलाकों से लोग मंदिर देखने आ रहे हैं। योगी आदित्यनाथ की पूजा-अर्चना के लिए मंदिर बनाने वाले प्रभाकर मौर्य ने कहा कि जिन्होंने भगवान श्रीराम का मंदिर बनवाया है, हमने उनका मंदिर बनवाया है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यों से वह बेहद प्रभावित हैं। मुख्यमंत्री ने जिस तरह से लोक कल्याण के काम किए हैं उससे उन्होंने भगवान जैसा स्थान हासिल कर लिया है। इसीलिए उनके मन में मुख्यमंत्री का मंदिर बनाने का विचार आया।