IND-AUS तीसरा वनडे आज: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, भारत क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगा, मैक्सवेल-स्टार्क की वापसी

IND-AUS तीसरा वनडे आज: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी, भारत क्लीन स्वीप करने के इरादे से मैदान में उतरेगा, मैक्सवेल-स्टार्क की वापसी

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला लिया है। ऑस्ट्रेलिया टीम में ग्लेन मैक्सवेल और मिचेल स्टार्क की वापसी हुई है

मुकाबले की शुरुआत भारतीय समय के मुताबिक दोपहर 1:30 बजे से होगी। भारत तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से आगे है। 

कप्तान रोहित और विराट की वापसी

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी हुई है। भारतीय सिलेक्टर्स ने वर्ल्ड कप से पहले शुरुआती दो मैचों में टीम के 5 सीनियर खिलाड़ियों को रेस्ट दिया था। तीसरे मैच में शुभमन गिल, मोहम्मद शमी, हार्दिक पंड्या, अक्षर पटेल और शार्दूल ठाकुर नहीं खेल रहें हैं।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, रवींद्र जड़ेजा, वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज और जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया: पैट कमिंस (कप्तान), मिचेल मार्श, डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, मार्नस लाबुशेन, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, कैमरून ग्रीन, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, तनवीर सेंघा और जोश हेजलवुड।

ऑस्ट्रेलिया को क्लीन स्वीप करने का मौका

भारत के पास इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में क्लीन स्वीप करने का मौका होगा। भारतीय टीम कंगारुओं को इस फॉर्मेट में क्लीन स्वीप नहीं कर सकी है। 2011 में एक सीरीज 1-0 से जीती थी, लेकिन उस सीरीज के शेष दो मैच बारिश में धुल गए थे।

हेड-टु-हेड आंकड़े में ऑस्ट्रेलिया मजबूत

वनडे फॉर्मेट में हेड-टु-हेड आंकड़ों में ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है। दोनों के बीच कुल 14 सीरीज खेली गईं, 8 में ऑस्ट्रेलिया और 6 में भारत को जीत मिली है। दोनों टीमों के बीच आखिरी सीरीज इसी साल मार्च में भारत में ही खेली गई थी, जिसे ऑस्ट्रेलिया ने 2-1 से जीता था।