राममय हुए बॉलीवुड सितारे, प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचे अमिताभ, कंगना, विक्की-कैटरीना, आलिया-रणबीर भी पहुंचे

राममय हुए बॉलीवुड सितारे, प्राण प्रतिष्ठा के लिए अयोध्या पहुंचे अमिताभ, कंगना, विक्की-कैटरीना, आलिया-रणबीर भी पहुंचे

उमाकांत त्रिपाठी। अयोध्या के राम मंदिर में सोमवार 22 जनवरी को तय मुहूर्त पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा हो गई। इसमें दिग्गज बिजनेसमैन, बॉलीवुड और साउथ के कई सेलिब्रिटीज पहुंचे। फिल्मी हस्तियों में अमिताभ बच्चन, अभिषेक बच्चन, रजनीकांत, चिरंजीवी और उनका बेटा राम चरण, माधुरी दीक्षित और उनके पति डॉ. श्रीराम नेने, कंगना रणोट, रणबीर कपूर-आलिया भट्ट, रणदीप हुड्डा और पत्नी लिन लैशराम, विक्की कौशल और पत्नी कटरीना कैफ, सिंगर सोनू निगम, हरिहरन, शंकर महादेवन, डायरेक्टर-प्रोड्यूसर सुभाष घई, राजकुमार हीरानी और मधुर भंडारकर शामिल हुए। दिग्गज उद्योगपति रिलायंस ग्रुप के मुकेश अंबानी और उनकी पत्नी नीता, अनिल अंबानी, बिड़ला ग्रुप के कुमार मंगलम बिड़ला, एयरटेल के मालिक सुनील भारती मित्तल साउथ भी प्राण प्रतिष्ठा समारोह का हिस्सा बने।

अरुण योगीराज भी हुए शामिल
गर्भगृह में स्थापित रामलला की प्रतिमा बनाने वाले मूर्तिकार अरुण योगीराज भी समारोह में पहुंचे। उन्होंने कहा- मैं दुनिया का सबसे भाग्यशाली व्यक्ति हूं। वहीं, कार्यक्रम में शामिल होने से पहले अनुपम खेर ने हनुमानगढ़ी में दर्शन किए। कहा, “प्रभु राम के पास जाने से पहले हनुमान जी के दर्शन करना बहुत जरूरी है। हिंदू धर्म में ऐसा माहौल पहले कभी नहीं देखा। यह ऐतिहासिक है। राम नगरी में हस्तियों का जमावड़ा लगा रहा।

झूमीं कंगना-राजपाल
प्राण प्रतिष्ठा में कंगना रनौत पूरी खुशी में झूमती दिखीं । एक्टर राजपाल यादव भी खुशी में झूमते दिखे। तमिल सुपर स्टार रजनीकांत भी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल हुए। भारत के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले पत्नी चेतना रामतीर्थ के साथ प्राण प्रतिष्ठा समारोह में पहुंचे। क्रिकेटर रवींद्र जडेजा भी समारोह में शामिल हुए इस दौरान जडेजा के एक फैन ने उनके साथ सेल्फी ली। सीरियल तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम एक्टर-कवि शैलेष लोढ़ा भी प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का हिस्सा बने। प्राण प्रतिष्ठा समारोह में तेलुगु सिनेमा के सुपर स्टार राम चरण भी शामिल हुए।