अमृतसर में हत्या के बाद पूरा पंजाब अलर्ट पर

अमृतसर में हत्या के बाद पूरा पंजाब अलर्ट पर

अमृतसर में शिवसेना टकसाली नेता की हत्या के बाद प्रदेश की आप सरकार पर सवाल खड़े हो रहे हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार को अमृतसर में गोपाल मंदिर के बाद धरना-प्रदर्शन कर रहे शिवसेना टकसाली के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुधीर सूरी की हत्या अपराधियों ने कर दी थी। जिसके बाद आक्रोशित शिवसेना टकसाली के पंजाब प्रधान कौशल शर्मा ने शनिवार को पंजाब बंद का ऐलान किया है।

इस हत्या के बाद पूरा पंजाव अलर्ट पर है। साथ ही पंजाब के पुलिस महानिदेशक गौरव यादव ने बताया कि पुलिस शिवसेना (टकसाली) नेता सुधीर सूरी की हत्या के पीछे के साजिशों का खुलासा करेगी. इसी के साथ लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की।

आरोपी संदीप सिंह को गिरफ्तार कर लिया गया है और अपराध में इस्तेमाल हथियार को जब्त कर लिया गया है। डीजीपी यादव ने कहा कि पंजाब में सांप्रदायिक सद्भाव का एक अनुकरणीय रिकॉर्ड है और उन्होंने शांति बनाए रखने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि हम स्थिति को खराब नहीं होने देंगे. हम हत्या के पीछे की पूरी साजिश का खुलासा करेंगे और इसके पीछे जो भी लोग हैं, उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा. यादव ने कहा कि पुलिस उपलब्ध सबूतों के आधार पर जांच करेगी और अमृतसर में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है.

डीजीपी गौरव यादव ने कहा कि आरोपी एक कपड़े की दुकान का मालिक है. उसको गिरफ्तार कर लिया गया है और उससे पूछताछ जारी है. डीजीपी ने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी सूरी से कभी नहीं मिला था. उन्होंने कहा कि आरोपी ने अपने 32 बोर के लाइसेंसी हथियार से पांच गोलियां चलाईं.

जिनमें से कुछ सूरी को लगीं. उन्होंने कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना है और हम इसकी कड़ी निंदा करते हैं. अमृतसर के एक व्यस्त इलाके में एक मंदिर के बाहर सूरी पर पांच से अधिक गोलियां चलाई गईं, जिसके बाद वह गिर कर बेहोश हो गए. उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां उन्होंने दम तोड़ दिया.