मिस वर्ल्ड 2023 में इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी ये खूबसूरत बला, कॉम्पिटिशन से पहले कही ये बड़ी बात

मिस वर्ल्ड 2023 में इंडिया को रिप्रेजेंट करेंगी ये खूबसूरत बला, कॉम्पिटिशन से पहले कही ये बड़ी बात

खबर टीम इंडिया की। भारत मिस वर्ल्ड 2023 को होस्ट करने की तैयारी कर रहा है। ये कॉम्पिटिशन भारत में 28 साल के बाद होने जा रहा है। इससे पहले ये कॉम्पिटिशन 1996 में बैंगलोर में हुआ था। फेमिना मिस इंडिया 2022 की विनर सिनी शेट्टी मिस वर्ल्ड 2023 कॉम्पिटिशन में भारत को रिप्रेजेंट करेंगी। सिनी शेट्टी ने दुनिया भर के लोगों और कंटेस्टेंट को बताया कि वो इस कॉम्पिटिशन के लिए बेहद एक्साइटेड हैं।

क्या बोलीं सिनी शेट्टी
सिनी शेट्टी ने कहा- हमारे भारत को सपेरों का देश कहते थे। लेकिन अब भारत स्नेक चार्मिंग ही नहीं बल्कि कल्चर और ट्रेडिशन से भी दुनिया भर में अपना चार्म बिखेरेगा। मिस वर्ल्ड का रिलेवेंस अभी खत्म नहीं हुआ है। मिस वर्ल्ड का हमेशा उद्देश्य रहा है ब्यूटी विद आ पर्पज। यहां केवल सुंदरता ही नहीं बल्कि उद्देश्य भी मायने रखता है। यह कारण है कि इन कॉम्पिटिशन्स में महिलाएं अपने मुद्दों के साथ खड़ी रहती हैं, जैसे- दुनिया भर में शांति फैलाना, ज्यादा से ज्यादा लोगों की मदद करना। मानवता के हित के लिए कुछ करना। भारत एक ऐसा देश है, जहां मॉर्डनाइजेशन और ट्रेडिशन का कॉम्बिनेशन देखने को मिलता है। इस बार प्रतियोगिता में भाग लेने वाले सभी कंटेस्टेंट के लिए बहुत अच्छा अवसर होगा। उन्हें इस तरह के कल्चर और ट्रेडिशन को असल में देखने और एक्सपीरियंस करने का मौका मिलेगा।

सोशल मीडिया पर कही बड़ी बात
सोशल मीडिया के इस दौर में युवाओं को बहुत चैलेंजेज फेस करने पड़ते हैं। ऐसे में सिनी ने आत्मविश्वास को बहुत जरुरी बताया। उन्होंने कहा आत्मविश्वास एक ऐसी चीज है जो तभी आती है, जब आप शीशे में देखकर खुद से बात करते हैं। आप अपने आपसे कहते हैं कि आप जैसे हैं वैसे ही परफेक्ट हैं। आजकल सोशल मीडिया ने एक छवि बना दी है। इसलिए आजकल के बच्चे अपनी काबलियत पर शक करते हैं। सिनी का कहना है कि हम जैसे हैं हमें खुद को वैसे ही एक्सेप्ट करना चाहिए। सिनी ने कॉम्पिटिशन के पीछे छिपे गहरे उद्देश्य पर बात की है। उनका कहना है कि सुंदरता से बड़ी चीज उद्देश्य है। सुंदरता इस कॉम्पिटिशन का छोटा सा पार्ट है। कंटेस्टेंट के टैलेंट के साथ-साथ भारत अपने कल्चर को भी इस कॉम्पिटिशन में बिखेरेगा।