195 अरब नेटवर्थ के साथ एलन मस्क फिर से बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान

195 अरब नेटवर्थ के साथ एलन मस्क फिर से बने दुनिया के सबसे अमीर इंसान

अरबपतियों की लिस्ट में फिर से एक बड़ा उलटफेर हुआ है। कुछ दिन पहले ही बर्नार्ड आर्नाल्ट दुनिया के नंबर 1 अमीर इंसान बन गए थे। अब फिर से दुनिया के सबसे अमीर व्यक्तियों की सूची में सोमवार को बड़ा बदलाव देखने को मिल रहा है।

ब्लूमबर्ग बिलियनेयर इंडेक्स की ताजा सूची के मुताबिक एलन मस्क ने दुनिया के सबसे बड़े अरबतियों जेफ बेजोस और बर्नार्ड आर्नाल्ट को पीछे छोड़ नंबर वन की कुर्सी पर काबिज हो गए हैं।

मस्क 195 अरब डॉलर के नेटवर्थ के साथ पहले, जेफ बेजोस 191 अरब डॉलर के साथ दूसरे और बर्नाड आर्नाल्ट 180 अरब डॉलर के साथ तीसरे नंबर पर हैं। वहीं, एशिया के नंबर वन अरबपति मुकेश अंबानी 81.8 अरब डॉलर की संपत्ति के साथ 12वें नंबर पर बने हुए हैं।

वहीं, फोर्ब्स रियलटाइम बिलियनेयर इंडेक्स के मुताबिक फ्रांस के 72 वर्षीय बिजनेसमैन बर्नार्ड आर्नाल्ट दुनिया के सबसे रईस व्यक्तियों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं।

उन्होंने यह स्थान अमेजन के मालिक जेफ बेजोस को पछाड़कर पाया है। फोर्ब्स के ताजा आंकड़ों के अनुसार बर्नार्ड आर्नाल्ट की कुल संपत्ति 201.6 बिलियन डॉलर हो गई है। अमेजन के पूर्व सीईओ जेफ बेजोस की कुल संपत्ति 190.7 बिलियन डॉलर और टेस्ला के सीईओ मस्क की कुल संपत्ति 186.8 बिलियन डॉलर है।