बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्यों सता रहा जल्द लोकसभा जुनाव का डर, चिराग पासवान ने बताई वजह

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को क्यों सता रहा जल्द लोकसभा जुनाव का डर, चिराग पासवान ने बताई वजह

संसद के विशेष सत्र को लेकर सियासत का सिलसिला जारी है। आज एक बार फिर संसद से विशेष सत्र की शुरुआत से महज घंटे भर पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर सत्र बुलाने की वजह को जल्द चुनाव कराने से जोड़ दिया। नीतीश ने बोल दिया कि हम तैयार है।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा, “संसद में हमारे जो भी सदस्य हैं वे सक्रिय हैं, वे अपनी बात रखेंगे…(केंद्र सरकार)पूरे देश में जल्द चुनाव कराना चाहते हैं, हम इंतजार कर रहे हैं जितनी जल्दी चुनाव करा दें, उतना अच्छा है। भारत सरकार को अधिकार है, लोकसभा का चुनाव थोड़ा पहले भी करा सकते हैं।”

नीतीश कुमार के चुनाव के तिए तैयार होने का बयान आया तो बिहार बीजेपी के फायरब्रांड अध्यक्ष सम्राट चौधरी ने जवाब देने में देरी नहीं की। उन्होंने नीतीश कुमार को चुनौती दी कि अगर नीतीश कुमार में हिम्मत है तो 24 घंटे में इस्तीफ़ा देकर विधानसभा भंग करें, हम लोग चुनाव के लिए तैयार हैं। सम्राट चौधरी ने कहा कि बीजेपी बिहार बीजेपी तैयार है चुनाव के लिए। साथ ही उन्होंने सवाल उठाया दिया नीतीश कुमार की राजनीतिक हैसियत है बिहार में चुनाव कराने की?

पटना से नीतीश पर हमले की कमान खुब बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष ने संभाली तो संसद से बीजेपी की  सहयोगी लोक जनशक्ति पार्टी (राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने नीतीश कुमार पर तंज कसा।

लोक जनशक्ति पार्टी(राम विलास) के अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा, “मुख्यमंत्री (नीतीश कुमार) चुनाव से पता नहीं इतने डरते क्यों हैं। उनका डर स्वाभाविक है, जिस मुख्यमंत्री ने स्वयं व्यक्तिगत चुनाव दो दशकों से नहीं लड़ा। पिछली बार जब उन्होंने चुनाव लड़ा था तब वे एक सीट हार गए थे, उसके बाद चुनाव लड़कर न वे लोकसभा आए, न ही विधानसभा गए़।”