नीतीश सरकार के मंत्री मदन सहनी ने की इस्तीफे की पेशकश

नीतीश सरकार के मंत्री मदन सहनी ने की इस्तीफे की पेशकश
मदन सहनी

बिहार के सामाजिक कल्याण मंत्री मदन सहनी ने इस्तीफे की पेशकश करके राज्य का सियासी पारा बढ़ा दिया है। जिसके बाद प्रदेश की सियासी सरगर्मी तेज हो गई है. मदन सहनी की पेशकश के बाद राजद ने एक बड़ा दावा किया है. राजद प्रवक्ता अरुण कुमार ने कहा कि तेजस्वी यादव की भविष्यवाणी सच हो रही है.

राजद प्रवक्ता अरुण कुमार ने ट्वीट कर लिखा, ‘नीतीश सरकार में मंत्री मदन सहनी कह रहे हैं कि उनका अधिकारी क्या चपरासी भी नहीं सुनता इसलिए मैं मंत्री पद से इस्तीफा देने जा रहा हूँ.’ कुमार ने आगे लिखा, ‘नीतीश-BJP सरकार अपने ही कुकर्मों से घिर गई है, इसलिए नीतीश सरकार का गिरना तय है!’ इस ट्वीट में राजद प्रवक्ता ने तेजस्वी यादव का कोट लगाया है.

समाज कल्याण विभाग के तहत जिला प्रोग्राम पदाधिकारी के पद पर हुए तबादले का विवाद गहरा गया है. दो दर्जन से अधिक हुए तबादले को लेकर विभागीय मंत्री मदन सहनी और प्रधान सचिव अतुल प्रसाद आमने-सामने हैं. मंत्री ने जहां अपने पद से इस्तीफा दिये जाने की बात कही है. वहीं, प्रधान सचिव ने फिलहाल कुछ भी कहने से इनकार कर दिया है. दूसरी ओर तबादले में संभावित गड़बड़ियों को लेकर मुख्य सचिव त्रिपुरारी शरण ने संबंधित फाइल को अपने पास मंगवा लिया है. उन्होंने इसके अध्ययन के बाद कोई भी निर्णय लेने की बात कही है.

सूत्रों के मुताबिक विभागीय प्रधान सचिव नियमों के अनुसार कुछ ही डीपीओ के तबादले के पक्ष में थे. जबकि, उनके पास दो दर्जन से अधिक डीपीओ के तबादले की फाइल भेजी गयी. प्रधान सचिव की मर्जी के खिलाफ महीने के अंतिम दिन बुधवार को 25 डीपीओ के तबादले की अधिसूचना भी जारी हुई.