इस बड़े शहर में CNG-PNG के दाम बढ़े, जानिए कितनी हो गई है कीमत

इस बड़े शहर में CNG-PNG के दाम बढ़े, जानिए कितनी हो गई है कीमत

देश में लगातार दो दिन तक पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ाने के बाद आज तेल कंपनियों ने इनके दामों में बढ़ोतरी नहीं की है, लेकिन फिर भी महंगाई का झटका दूसरी ओर से दे दिया है। कंपनियों ने अब सीएनजी गैस के दाम बढ़ा दिए हैं।

दिल्ली एनसीआर में पीएनजी तथा सीएनजी के दामों में बढ़ोतरी की गई है। इंद्रप्रस्थ गैस लिमिटेड ने दिल्ली समेत एनसीआर में पीएनजी की कीमतों में 1 रुपये की बढ़ोतरी की गई है। वहीं, दिल्ली में सीएनजी की कीमत में 50 पैसे की बढ़ोत्तरी की गई है।

यानी पीएनजी की कीमतों में बढ़ोत्तरी के बाज दिल्ली में अब पीएनजी गैस 37.61 रुपये में मिलेंगे। पहले इसकी कीमत 36.61 रुपये रुपये प्रति एससीएम थी। वहीं, जूकि, गौतम बुद्ध नगर में पीएनजी गैस की कीमत बढ़कर 35.86 रुपये प्रति एससीएम हो गई है। वहीं, गाजियाबाद में भी इसकी कीमत 35.86 रुपये हो गई है।

हरियाणा में सबसे महंगी सीएनजी

दिल्ली से ज्यादा महंगी सीएनजी हरियाणा के रेवाड़ी, करनाल और कैथल में मिल रही है। आज करनाल/कैथल में सीएनजी 67.68 रुपये प्रति किलो, जबकि रेवाड़ी में 69.48 रुपये प्रति किलो के हिसाब से मिल रही है। इसके अलावा गुरुग्राम में वाहन चालाक एक किलो सीएनजी 67.37 रुपये में खरीद रहे हैं।

रसोई गैस भी हुई महंगी

डीजल पेट्रोल के अलावा रसोई गैस मे दाम में भी खासा इजाफा हो गया है। दिल्ली मुंबई समेत अन्य शहरों में रसोई गैस के दाम में 50 रुपये से ज्यादा की बढ़ोतरी की गई है। चार महीने बाद रसोई गैस की कीमत में 50 इजाफा हुआ है।

पेट्रोल और डीजल के दामों में भी बढ़ोतरी

दिल्ली में लगातार दूसरे दिन पेट्रोल और डीजल के खुदरा दाम में 80-80 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। दिल्ली में आज डीजल की कीमत 88.27 रुपये प्रति लीटर हो गई है। वहीं पेट्रोल की कीमत बढ़कर 97.01 प्रति लीटर हो गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमतों में 85 पैसे और कोलकाता में 83 पैसे की बढ़ोतरी की गई है। मुंबई में पेट्रोल की कीमत बढ़कर 111.67 रुपये हो गई है।