जहरीली शराब का तांडव, 24 लोग समाए काल के गाल में

जहरीली शराब का तांडव, 24 लोग समाए काल के गाल में
फाइल

एक तरफ पूरा देश कोरोना से जंग लड़ रहा है। दूसरी तरफ उत्तर प्रदेश में सैकड़ों लोग देशी शराब पीने से अपनी जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं। जिनमें अबतक लगभग 24 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना के कहर के बीच प्रदेश में जहरीली शराब का धंधा खूब जोर शोर से चल रहा है। आंबेडकर नगर, बदायूं और आजमगढ़ में शराब कारोबारी बेरोकटोक धंधा कर रहे है। वहीं जहरीली शराब पीने ने अबतक 24 लोगों की मौत हो गई है, औऱ कई लोग जिंदगी औऱ मौत के बीच झूल रहे हैं। पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जहरीली शरीब मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है और उनसे पूछताछ की जा रही है।

आपको बता दें कि यूपी में जहरीली शराब से दो दिनों के अंदर 24 लोगों की जान चली गई है, और कई लोगों की हालत काफी गंभीर बनी हुई है। लेकिन प्रदेश में शराब का काला कारोबार थमने का नाम नहीं ले रहा है। बताते चलें कि पिछले दिनों आजमगढ़ के मित्तूपुर बाजार में शराब पीने के बाद दो दर्जन से ज्यादा लोगों की तबीयत खराब हो गई थी। जिसके बाद सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन उनकी हालत में सुधार नहीं हुआ और मंगलवार तक 18 लोगों की मौत हो गई।

अंबेडकरनगर में भी जहरीली शराब पीने से 5 लोगों की जान चली गई है। अंबेडकरनगर जिले के जैतपुर, कटका और मालीपुर में कई लोगों ने जहरीली शराब का सेवन किया था। उनमें से 5 लोगों की अबतक जान जा चुकी है, और कई लोग जिंदगी औऱ मौत के बीच खड़े हैं।

अंबेडकरनगर में 5 लोगों की मौत के बाद प्रशासन की आंख खुली और आनन-फानन में मामले की जांच की जाने लगी। आबकारी विभाग ने घटना को गंभीरता से लेते हुए निरीक्षक समेत चार लोगों को निलंबित कर दिया साथ ही मामले की जांच चल रही है। जहरीली शराब के इस पूरे घटनाक्रम पर फिलहाल पुलिस कुछ भी कहने से इनकार कर रही है। चैतपुर पुलिस का कहना है कि मौत की जांच चल रही है, जांच के बाद ही कुछ कहा जा सकता है कि मौत कैसे हुई है। वहीं, आजमगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों ने फिलहाल जहरीली शराब पीने से मौत से इनकार किया है। वहीं लोगों का कहना कि मृतकों ने ठेके से लाई शराब पिया था जिसके बाद इनकी हालत बिगड़ गई।