ओवैसी की नींद उड़ाने वाली रिपोर्ट, सोच में पड़ गए भाईजान

ओवैसी की नींद उड़ाने वाली रिपोर्ट, सोच में पड़ गए भाईजान
असदुद्दीन ओवैसी

बिहार विधानसभा चुनाव में 5 सीटें जीतकर दूसरे राज्यों में भी पांव पसारने का ख्वाब देखने वाली ओवैसी की पार्टी AIMIM के लिए गुजरात से बुरी खबर है। मुस्लिम वोटबैंक पर नजरें गड़ाए औवैसी को ये खबर चौंका सकती है। चौंकाने की बात हम यूं ही नहीं कह रहे बल्कि ऐसा कहने के लिए हमारे पास पर्याप्त कारण हैं।

गौरतलब है कि AIMIM के मुखिया ओवैसी को मुसलमानों का सबसे बड़ा पैरोकार माना जाता है। इसलिए ये उम्मीद की जाती है कि वे जहां भी चुनाव लड़ते हैं वहां उन्हें मुस्लिमों का भरपुर साथ मिलता है। लेकिन गुजरात के वोटरों ने ओवैसी के इस मंसूबे पर पानी फेर दिया है। इसलिए भाईजान आजकल टेंशन में हैं।

इस टेंशन की वजह है एक निजी एजेंसी के किए गए सर्वे का रिजल्ट। जिसमें बताया गया है कि गुजरात चुनाव में AIMIM को 9 फीसदी वहीं बीजपी को 19 फीसदी मुसलमानों का साथ मिल सकता है। इसका मतलब है कि गुजरात में भाईजान से ज्यादा समर्थन मोदीजी को मिल रहा है। जो भाईजान के लिए शुभ संकेत नहीं है। अगर ओवैसी को उनके परंपरागत वोटर ही वोट नहीं देंगे तो फिर वो किनसे उम्मीद करें।

ये तो औवैसी के लिए करो या मरो का सवाल है क्योंकि AIMIM का जनाधार ही मुस्लिम वोटबैंक है। अगर यही वोटबैंक खिसक गया फिर तो भाईजान के लिए बहुत मुश्किल होने वाली है।

एक ओर राज्य में जोर-शोर से तैयारी में लगी आम आदमी पार्टी जीत का दंभ भर रही है और बीजेपी-कांग्रेस के लिए टेंशन बनकर उभरी है वहीं AIMIM भी जीत के मंसूबे के साथ चुनावी मैदान में है। लेकिन इस सर्वे रिजल्ट के बाद भाईजान के चेहरे पर शिकन साफ-साफ दिखाई पड़ रही है।

जो अगर सही साबित हुआ तो तो भाईजान के मंसूबे पर पानी फिर जाएगा और गुजरात में जीत का सपना अधूरा ही रह जाएगा।