पीयू छात्रसंघ चुनाव में वोट मांगने का ये तरीका वायरल

पीयू छात्रसंघ चुनाव में वोट मांगने का ये तरीका वायरल

चुनाव चाहे जो न करवाए नेताजी से, करना ही पड़ता है और नेताजी नए-नए चुनाव लड़ रहे हों तो फिर कहना ही क्या? सबकुछ जायज है। इसी पर मशहूर कवि राजेंद्र राजन ने क्या खुब कहा है- आने वाले हैं शिकारी मेरे गांव में कि जनता हैं चिंता की मारी मेरे गांव में।

इन तस्वीरों को देखिए और इस कविता के बोल सुनिए तब आपको समझ में आएगा कि चुनाव नेताओं के लिए कितना अहम होता है।  वोट देने वाले छात्राओं के कदमों में दंडवत करते इस छात्र नेता को देखिए। एक बार नहीं,  दो बार नहीं, बार-बार देखिए। क्योंकि ऐसी तस्वीर केवल चुनाव के दौरान ही दिखेंगी। चुनाव जीतने के बाद ये नेताजी दीए की रोशनी में ढूंढने के बाद भी नहीं मिलेंगें।

ये पूरा वाकिया पटना यूनिवर्सिटी छात्र संघ चुनाव के प्रचार-प्रसार का है। तस्वीरें पटना विमेंस कॉलेज की है। और छात्राओं के पैरों में गिरकर वोट मांगने वाला ये शख्स पप्पू यादव की पार्टी के छात्र विंग का प्रत्याशी दीपांकर प्रकाश हैं। ये वीडियो इंटरनेट पर तेजी से वायरल हो रहा है। कोई इसे चुनावी स्टंट बता रहा है तो कोई सादगीपन।

सच्चाई तो यही है कि ये सिर्फ चुनाव जीतने के लिए किए जाने वाला तिकड़म है। हर प्रत्याशी अपने-अपने तरीके से चुनाव जीतना चाह रहा है और यह उसी चुनावी जीत के लिए किए जा रहे स्टंट का एक नमुना है।

वोट मांगने का ये तरीका वोटरों पर कितना असर कर पाएगा ये तो चुनाव के परिणामों के बाद ही पता चलेगा फिलहाल इस वीडियो को देखिए और आप भी मजा लीजिए नेताजी के इस चुनावी प्रचार-प्रसार का।