अबु धाबी का पहले हिंदू मंदिर में लगा बॉलीवुड का जमावड़ा, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन; अक्षय कुमार भी पहुंचे

अबु धाबी का पहले हिंदू मंदिर में लगा बॉलीवुड का जमावड़ा, पीएम मोदी ने किया था उद्घाटन; अक्षय कुमार भी पहुंचे

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को UAE के अबु धाबी में पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया। उन्होंने यहां पूजन किया। इस मौके पर अक्षय कुमार, विवेक ओबेरॉय और तारक मेहता का उल्टा चश्मा फेम दिलीप जोशी भी मंदिर दर्शन करने पहुंचे। इस बोचासनवासी अक्षर पुरुषोत्तम स्वामीनारायण मंदिर (BAPS) पर सबकी निगाहें टिकी हैं।UAE में इस मंदिर के बनने का कारण है कि यहां 35 लाख से भी ज्यादा भारतीय रहते हैं। इसमें से 20% प्रवासी अबु धाबी में रहते हैं।

अक्षय कुमार ने दर्शन कर क्या कहा
अक्षय कुमार ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा- अबु धाबी में (BAPS) स्वामीनारायण मंदिर के उद्घाटन का हिस्सा बनने का सौभाग्य मिला। क्या ऐतिहासिक क्षण है! इंटरनेट पर एक वीडियो क्लिप भी वायरल होती नजर आ रही है। क्लिप में अक्षय कुमार सिक्योरिटी से घिरे मंदिर की ओर जाते दिखाई दे रहे हैं। इस उद्घाटन समारोह की एक फोटो भी सामने आई है, जिसमें विवेक ओबेरॉय भी नजर आ रहे हैं।
अक्षय कुमार और विवेक ओबेरॉय की ये तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो रही है।

जेठालाल ने भी किए दर्शन
तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो के जेठालाल भी इस मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा- मुझे यकीन नहीं हो रहा है कि यहां इतना सुंदर और भव्य मंदिर बन गया है। 2018 में जब स्टोन फाउंडेशन सेरेमनी हुई थी, तब भी मैं यहां आया था। आज भगवान की कृपा से एक बार फिर आने का मौका मिला है। इतना खूबसूरत मंदिर भगवान के चमत्कार जैसा है। साफ दिखाई देता है कि जो यहां के राजा हैं, उनका दिल कितना बड़ा है। उन्होंने मंदिर के लिए जमीन दी। ये विश्वभर के लिए एकता की मिसाल है।