महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम मोदी की चुनावी रैली: बोले- कांग्रेस के युवराज देश में आग लग जाने की दे रहे धमकी

महाराष्ट्र के वर्धा में पीएम मोदी की चुनावी रैली: बोले- कांग्रेस के युवराज देश में आग लग जाने की दे रहे धमकी

उमाकांत त्रिपाठी।लोकसभा चुनाव के बीच सत्तारूढ़ दल और विपक्ष के नेता एक दूसरे पर निशाना साध रहे हैं। इस बीच महाराष्ट्र के वर्धा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वर्धा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कि कांग्रेस की संविधान को तार-तार करने और आपातकाल लगाने की मानसिकता नहीं बदली है। उन्होंने यहा भी कहा कि कि कांग्रेस जानती है कि वह मौजूदा लोकसभा चुनाव नहीं जीत सकती, इसलिए उनके युवराज धमकी दे रहे हैं कि अगर भाजपाजीती तो देश में आग लग जाएगी। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि महाराष्ट्र का एक-एक वोट विकास के लिए होना चाहिए।

पीएम मोदी बोले
इस दौरान प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस के युवराज धमकी दे रहे हैं कि अगर भाजपा जीती तो देश में आग लग जाएगी क्योंकि राहुल जानते हैं कि उनकी पार्टी चुनाव नहीं जीत सकती। प्रधानमंत्री ने कहा कि 2014 से पहले यह धारणा थी कि भारत में कुछ भी अच्छा नहीं हो सकता और हर जगह निराशा थी। उन्होंने आगे कहा कि अब आत्मविश्वास से भरा हुआ देश मोदी की गारंटी की प्रतीक्षा कर रहा है, जिसमें एक रोडमैप और प्रतिबद्धता है।

पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर लगाया आरोप
मोदी ने आरोप लगाया कि कांग्रेस और इंडी गठबंधन विकास और किसानों के खिलाफ हैं और भाजपा की तरह विपक्ष के पास विकास के लिए कोई दृष्टिकोण नहीं है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के के नेता केवल अपशब्द बोलना और अपमान करना जानते हैं। प्रधानमंत्री ने कहा कि इंडी गठबंधन के नेताओं ने अयोध्या में राम लला की मूर्ति के सूर्य तिलक को भी पाखंड करार दिया।

 

पीएम ने बताई भाजपा सरकार की उपलब्धियां
भाजपा सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना से करीब चार करोड़ लोगों को फायदा हुआ। 50 करोड़ लोगों को बैंकिंग के दायरे में लाया गया और वे अर्थव्यवस्था का हिस्सा बने। 25 करोड़ लोगों को गरीबी रेखा से बाहर निकाला गया। 11 करोड़ लोगों को पानी का कनेक्शन मिला और सभी गांवों में बिजली पहुंची। उन्होंने कहा कि अगले पांच वर्षों में उनकी सरकार इन सुविधाओं से वंचित लोगों को घर और पानी का कनेक्शन देगी। इसके अलावा 70 वर्ष और इससे अधिक उम्र के लोगों को 5 लाख रुपये तक का मुफ्त चिकित्सा उपचार प्रदान किया जाएगा।