IPL में आज DC vs KKR: क्या श्रेयस अय्यर के विजय रथ को रोक पाएगी पंत की सेना, यहां होगा मुकाबला

IPL में आज DC vs KKR: क्या श्रेयस अय्यर के विजय रथ को रोक पाएगी पंत की सेना, यहां होगा मुकाबला

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें मैच में आज दिल्ली कैपिटल्स (DC) का सामना कोलकाता नाइटराइडर्स (KKR) से होगा। मैच विशाखापट्टनम के डॉ YS राजशेखर रेड्डी क्रिकेट स्टेडियम में शाम 7:30 बजे से खेला जाएगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।पहले खिताब का इंतजार कर रही दिल्ली ने दो बार की चैंपियन कोलकाता को पिछले 3 IPL मैच हराए हैं। दिल्ली के खिलाफ कोलकाता को आखिरी जीत 2021 में मिली थी, उसके बाद दोनों के बीच तीन मुकाबले खेले गए, तीनों में कोलकाता को हार मिली।

पहले दो घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी दिल्ली
DC अपने पहले दो घरेलू मैच विशाखापट्टनम में खेलेगी। दिल्ली का होम ग्राउंड अरुण जेटली स्टेडियम है, लेकिन यहां 17 मार्च तक विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के मैच खेले गए, इस कारण स्टेडियम को IPL मैच के लिए तैयार करने के लिए वक्त नहीं मिल सका। इसी वजह से दिल्ली ने शुरुआती दो मैच के लिए विशाखापट्टनम को होम ग्राउंड बनाने का फैसला किया।

हेड टु हेड में होगी कांटे की टक्कर
IPL में दिल्ली और कोलकाता के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलती है। दोनों के बीच अब तक कुल 32 मैच खेले गए, 16 में कोलकाता और 15 में दिल्ली को जीत मिली। विशाखापट्टनम में दोनों टीमें पहली बार ही आमने-सामने होंगी।

KKR के लिए हर्षित राणा होंगे टॉप विकेट टेकर
17वें सीजन में कोलकाता का यह तीसरा मैच होगा। टीम ने दोनों शुरुआती मैच जीते। KKR ने पहले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) और दूसरे में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को हराया।
टीम के लिए ओपनर फील सॉल्ट ने सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। उनके नाम 2 मैच में 84 रन हैं। गेंदबाजों में हर्षित राणा टीम के लिए सबसे ज्यादा 5 विकेट लिए हैं।

खलील अहमद होंगे DC के टॉप विकेट टेकर
DC ने अब तक 17वें सीजन में 3 मैच खेले हैं। 1 मैच में उन्हें जीत और 2 में हार का सामना करना पड़ा। दिल्ली को पहले मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) और दूसरे मैच में राजस्थान रॉयल्स (RR) ने हराया। टीम ने अपने तीसरे मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स (CSK) को हराकर सीजन की पहली जीत ही दर्ज की।
दिल्ली की ओर से ओपनर डेविड वॉर्नर टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने तीन मैच में एक अर्धशतक की मदद से 130 रन बनाए हैं। खलील अहमद इतने ही मैचों में पांच विकेट लेकर टॉप पर हैं।

पिच रिपोर्ट
विशाखापट्टनम की पिच बैटिंग फ्रेंडली मानी जाती है। विशाखापट्टनम में अब तक 14 IPL मैच खेले गए। सात में पहले बैटिंग और सात में ही चेज करने वाली टीम ने जीत दर्ज की। यहां का हाईएस्ट टीम स्कोर 206 रन है, जो मुंबई ने दिल्ली के खिलाफ 2016 में बनाया था।

वेदर कंडीशन
विशाखापट्टनम में मैच वाले दिन बारिश की बिल्कुल भी संभावना नहीं है। बुधवार को यहां का टेम्परेचर 28 से 33 डिग्री सेल्सियस तक रहेगा। हवा की रफ्तार 24 किमी/घंटा रहेगी।

यह है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
दिल्ली कैपिटल्स : ऋषभ पंत (कप्तान और विकेटकीपर), डेविड वॉर्नर, पृथ्वी शॉ, मिचेल मार्श, ट्रिस्टन स्टब्स, अक्षर पटेल, अभिषेक पोरेल, कुलदीप यादव, एनरिक नॉर्त्या, खलील अहमद और मुकेश कुमार।
इम्पैक्ट प्लेयर : ईशांत शर्मा।

कोलकाता नाइट राइडर्स: श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, फिल सॉल्ट, रिंकू सिंह, सुनील नरेन, आंद्रे रसेल, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, अनुकूल रॉय, हर्षित राणा और वरुण चक्रवर्ती।
इम्पैक्ट प्लेयर : सुयश शर्मा, अंगकृष रघुवंशी।