RR vs RCB: आज राजस्थान के गढ़ में गरजेंगे कोहली के शेर, क्या जीत की पटरी पर लौटेगी आरसीबी

RR vs RCB: आज राजस्थान के गढ़ में गरजेंगे कोहली के शेर, क्या जीत की पटरी पर लौटेगी आरसीबी

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 17वें सीजन का 19वां मुकाबला आज राजस्थान रॉयल्स (RR) और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) के बीच खेला जाएगा। मुकाबला जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में शाम 7:30 बजे शुरू होगा। टॉस शाम 7:00 बजे होगा।
जयपुर में पिछले साल जब दोनों टीमें भिड़ी थीं तो होम टीम 59 रन पर ऑलआउट हो गई थी। राजस्थान ने इस सीजन तीनों मैच जीते हैं। दूसरी ओर बेंगलुरु को 4 में से 3 मुकाबलों में हार मिली है।

हेड टु हेड में है बेंगलुरु आगे
राजस्थान और बेंगलुरु के बीच IPL में 30 मैच खेले गए। 12 में राजस्थान और 15 में बेंगलुरु को जीत मिली। दोनों के बीच 3 मैच बेनतीजा भी रहे। जयपुर में दोनों टीमों के बीच 8 मैच खेले गए, दोनों को 4-4 में जीत मिलीं।
पिछले साल दोनों के बीच जयपुर में लीग स्टेज का 59वां मैच खेला गया था। RCB ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 171 रन बनाए थे। राजस्थान की टीम 59 रन ही बनाकर ऑलआउट हो गई थी।

पराग है सीजन के दूसरे टॉप स्कोरर में शामिल
राजस्थान ने सीजन की शुरुआत लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) को हराकर की थी। दूसरे मुकाबले में टीम ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 12 रन और तीसरे मैच में 5 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस (MI) को 6 विकेट से मात दी।मिडिल ऑर्डर बैटर रियान पराग इस सीजन टीम के टॉप और लीग के दूसरे टॉप स्कोरर हैं। उनसे आगे विराट कोहली (203 रन) हैं। पराग ने 3 मैचों में 181 रन बनाए हैं। इनमें दो अर्धशतक भी शामिल हैं। दिल्ली के खिलाफ नाबाद 84 रन की पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था। स्पिनर युजवेंद्र चहल ने टीम के लिए सबसे ज्यादा 6 विकेट झटके हैं।

कोहली है सीजन के टॉप स्कोरर में शामिल
बेंगलुरु का इस सीजन खराब फॉर्म जारी है। टीम चार में से केवल एक मैच ही जीत सकी है। RCB को पहले मैच में चेन्नई ने हराया। दूसरे मैच में बेंगलुरु ने पंजाब को हराया। टीम को तीसरे मैच में कोलकाता और चौथे मैच में लखनऊ के खिलाफ हार झेलनी पड़ी।स्टार बैटर विराट कोहली इस सीजन टॉप रन स्कोरर हैं। उन्होंने 4 मैच में 203 रन बनाए हैं। बॉलिंग में ग्लेन मैक्सवेल टॉप पर हैं। उन्होंने चार मुकाबलों में चार विकेट लिए हैं।

पिच रिपोर्ट
जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम की पिच आमतौर पर बैटर्स और बॉलर्स दोनों के लिए मददगार साबित होती है। मैच के शुरुआती ओवर्स में तेज गेंदबाजों को मदद मिलने की उम्मीद है।
इस स्टेडियम में अब तक IPL के 54 मैच खेले गए। पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 20 और बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीमों ने 34 मैच जीते हैं।

वेदर कंडीशन
जयपुर में मैच वाले दिन मौसम काफी गर्म रहेगा। शनिवार को यहां का टेम्परेचर 23 से 36 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा। बारिश की बिल्कुल संभावना नहीं है। हवा की रफ्तार 9 किमी प्रति घंटा रहेगी।

यह है दोनों टीमों की पॉसिबल प्लेइंग-11
राजस्थान रॉयल्स : संजू सैमसन (विकेटकीपर & कप्तान), यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरोन हेटमायर, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, ट्रेंट बोल्ट, नांद्रे बर्गर और आवेश खान।
इम्पैक्ट प्लेयर : शुभम दुबे, संदीप शर्मा।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) : फाफ डु प्लेसिस (कप्तान), विराट कोहली, रजत पाटीदार, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अनुज रावत, रीस टॉप्ली, मयंक डागर, यश दयाल और मोहम्मद सिराज।
इम्पैक्ट प्लेयर : महिपाल लोमरोर।