गृहमंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान का दौरा किया वहां उन्होंने 9 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से किया संवाद?

गृहमंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान का दौरा किया वहां उन्होंने 9 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से किया संवाद?

उमाकांत त्रिपाठी।
राजस्थान में भाजपा का लोकसभा के लिए चुनावी अभियान शुरू हो गया है। गृह मंत्री अमित शाह ने एक ही दिन में बीकानेर, उदयपुर और जयपुर का दौरा कर 9 लोकसभा सीटों के कार्यकर्ताओं से संवाद किया।
जयपुर में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए अमित शाह ने विपक्ष पर निशाना साधा और भारत की परंपराओं का सम्मान नहीं करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि भारत भले ही 1947 में आजाद हुआ हो, लेकिन उसमें प्राण अब जाकर मोदीजी ने फूंके हैं। उन्होंने एक काम के लिए कांग्रेस की तारीफ भी की।

शाह ने संबोधित करते हुए कहा
इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह ने उदयपुर में कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि इस लोकसभा चुनाव में 400 से ज्यादा सीटें जीतनी हैं। कहीं गलती नहीं होनी चाहिए। राजस्थान में 2014, 2019 में सभी 25 सीटें भाजपा ने जीती थीं, इस बार भी ऐसा ही होना चाहिए। बीकानेर में उन्होंने भाजपा कार्यकर्ताओं की मीटिंग ली और चुनाव में जीत के मंत्र दिए।

शाह ने दिया बयान
अमित शाह ने कहा कि मैं कई बार कांग्रेस के मित्रों से ऑफ द रिकॉर्ड पूछता हूं कि आपका लक्ष्य क्या है तो चुप हो जाते हैं। मैं पूछता हूं कि विरोध क्यों करते हो तो चुप हो जाते हो। मैं पूछता हूं कि अच्छी बात का समर्थन क्यों नहीं करते हो तो चुप हो जाते हैं। मैं फिर पूछता हूं कि बार-बार चुप क्यों हो जाते हो तो भी चुप हो जाते हैं।
अटलजी के नेतृत्व में भारत 11वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन गया था। दस साल मनमोहन सिंह की सरकार रही। इन्होंने एक काम अच्छा किया कि भारत को 11वें से 12वें नंबर पर जाने नहीं दिया। 10 साल भारत का स्थान फ्रीज रहा, माेदी ने 10 साल में भारतीय अर्थव्यवस्था को तीसरे नंबर पर पहुंचा दिया।
कहा कि हमारा एक नेता ऐसा है, जो एक भी दिन छुट्‌टी नहीं लेता और एक नेता ऐसा है, जो तीन-तीन महीने विदेश में छुट्‌टी मनाता है। मोदीजी अगर छुट्‌टी लेते तो हर घर में शौचालय नहीं बनता, गरीबों को मुफ्त राशन नहीं मिलता।

अमित शाह बोले
अमित शाह ने कहा कि कांग्रेस ने केदारनाथ, बद्रीनाथ, महाकाल लोक पर सवाल उठाए। राम मंदिर बनाया तो उन्हें पत्थर का मंदिर लगा। मैं तो मानता हूं कि भारत भले ही 1947 में आजाद हुआ, लेकिन इस देश में प्राण अब मोदीजी ने फूंके हैं। जिनके मूल इटली में हो, वो भारत की परंपरा का सम्मान नहीं कर सकते। अमित शाह ने कहा कि भाजपा अपने वादों को पूरा कर रही है। नीति-सिद्धांत के साथ काम कर रही है। घमंडिया गठबंधन के पास कोई सिद्धांत नहीं है। उनके पास कोई नेता नहीं है। कोई नेता बनने को भी तैयार नहीं है, क्योंकि जनता ने तय कर रखा है कि भाजपा को इस बार 400 सीट देनी है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मैं आज आपको धन्यवाद देने भी आया हूं और आशीर्वाद मांगने भी आया हूं। 2014 में जब हम आए थे, तब हमने झोली फैलाई थी तो आपने हमारी झोली कमल से भर दी। 2019 में फिर हमने आपसे कहा तो आपने हम पर विश्वास जताया और अभी 2023 में जब हमने कहा कि राजस्थान का विकास करना है तो डबल इंजन की सरकार बनानी होगी तो आपने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर विश्वास किया।

जयपुर के माहेश्वरी पब्लिक स्कूल में प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अन्य राजनीतिक दलों के नेताओं को जनेऊ पहनाना सिखा दिया। राजस्थान में कुछ महीने पहले बीजेपी की सरकार बनी है। हमने जो भी वादे संकल्प पत्र में किए हैं। उसे हम पूरा करेंगे। इस दिशा में काम करना भी हमने शुरू कर दिया।उन्होंने कहा कि जनता के बीच में जाइए और सीना चौड़ा करके कहिए कि 2014 के बाद हम पर कोई उंगली नहीं उठा सकता है। हमारे प्रधानमंत्री जो कहते हैं वह करते हैं और जो करते हैं वही कहते हैं।