बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी की जनसभा: बोले- विपक्षी दलों का गठबंधन देश को पीछे धकेलना चाहता है

बिहार के दरभंगा में पीएम मोदी की जनसभा: बोले- विपक्षी दलों का गठबंधन देश को पीछे धकेलना चाहता है

उमाकांत त्रिपाठी।झारखंड के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बिहार के दरभंगा पहुंचे. यहां उन्होंने कांग्रेस और आरजेडी गठबंधन पर निशाना साधा. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने यहां आरजेडी और कांग्रेस पर समाज को बांटने का आरोप लगाया. पीएम मोदी ने कहा कि आरजेडी ने अब ये गिनना शुरू कर दिया है कि सेना में कौन हिंदू है, कौन मुसलमान है. प्रधानमंत्री मोदी ने इसी के साथ राहुल गांधी और तेजस्वी यादव पर तंज कसा. उन्होंने कहा कि एक शहजादे ने बचपन से पूरे देश को और दूसरे शहजादे ने पूरे बिहार को अपनी जागीर समझ रखा है।

पीएम मोदी बोले
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इन दोनों शहजादों के रिपोर्ट कार्ड एक जैसे हैं. इनके रिपोर्ट कार्ड में सिवाय घोटालों और बेलगाम कानून-व्यवस्था के कुछ नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि विपक्षी दलों के नेता आज समाज को बांटने का काम कर रहे हैं, देश की एकता तोड़ने के लिए ये लोग कुछ भी कर सकते हैं. पीएम ने कहा कि मां भारती की रक्षा के लिए जो सीने पर गोली खाता है, वो पहले भारतीय होता है लेकिन आरजेडी के लोग उसे हिंदू-मुसलमान की नजर से देखते हैं।

आज की कांग्रेस नेहरू जी की भावना के विरुद्ध पीएम बोले
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर धर्म के आधार पर आरक्षण लागू करने का भी आरोप लगाया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बाबा साहेब के नेतृत्व में संविधान सभा ने 75 साल पहले तय किया था कि धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं दे सकते. उन्होंने कहा कि पंडित नेहरू ने भी धर्म के आधार पर आरक्षण का विरोध किया था लेकिन आज की कांग्रेस पंडित नेहरू जी की भावना के विरुद्ध जा रही है।

पीएम मोदी बोले
प्रधानमंत्री मोदी ने इसी के साथ कांग्रेस पर संविधान की आत्मा के साथ खिलबाड़ करने का भी आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस OBC कोटे को कम करके धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने की साजिश रच रही है. हैरत है कि आरजेडी भी इस रणनीति में शरीक है.आधी संपत्ति हड़पना चाहती है कांग्रेस-मोदी बोले ।प्रधानमंत्री मोदी ने इसी के साथ विरासत कर पर भी कांग्रेस को घेरा. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ऐसा कानून बनाना चाहती है कि दिल्ली में उनकी सरकार बनेगी तो आपके मां बाप ने जो कमाया है, वो अब आपकों नहीं मिलेगा. आधी संपत्ति पर इनकी सरकार का कब्जा होगा. कांग्रेसी 55 फीसदी विरासत पर ये फतवा जारी करना चाहते हैं।