पाली में गहलोत सरकार पर जमकर गरजे पीएम मोदी, बोले- हार से बौखलाए जादूगर, राजस्थान में दंगों और आतंकी मानसिकता वालों के हौसले बुलंद

पाली में गहलोत सरकार पर जमकर गरजे पीएम मोदी, बोले- हार से बौखलाए जादूगर, राजस्थान में दंगों और आतंकी मानसिकता वालों के हौसले बुलंद

उमाकांत त्रिपाठी। राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार (20 नवंबर) को राजस्थान के पाली में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे। बीजेपी के समर्थन में जनसभा करने पाली पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने अपने चिर-प्रतिचित अंदाज में आज एक बार फिर कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर जमकर निशाना साधा। इस दौरान मोदी ने कहा कि आज पूरा देश विकसित होने के लक्ष्य के लिए दिन-रात मेहनत कर रहा है। भारत 21वीं सदी में जिस ऊंचाई पर होगा उसमें राजस्थान की भूमिका बहुत बड़ी होगी। इसलिए राजस्थान में ऐसी सरकार होनी जरूरी है जो राजस्थान को सर्वोच्च प्राथमिकता दे। दुर्भाग्य से पिछले पांच साल राजस्थान में जो कांग्रेस सरकार रही, उसने अपने लोगों को विकास में और पीछे धकेल दिया। यहां की कांग्रेस सरकार के लिए भ्रष्टाचार से बड़ा कुछ भी नहीं है। यहां की कांग्रेस के लिए परिवाद ही सबकुछ है। आपको बता दें कि विधानसभा चुनावों ने राजस्थान का सियासी पारा बढ़ा दिया है। बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही पार्टियों ने यहां प्रचार में अपनी पूरी ताकत झोंक दी है।

गरीब विरोधी है कांग्रेस सरकार- मोदी

पीएम मोदी ने मंच से राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर तीखा हमला बोला। उन्होंने कहा कि- प्रदेश की कांग्रेस सरकार गरीब विरोधी है, राज्य सरकार की वजह से अधिक लोगों को इसका लाभ नहीं मिल सका। राजस्थान में बीजेपी सरकार आने पर पेट्रोल के दाम भी कम होंगे और रसोई गैस भी सस्ती होगी। पीएम मोदी ने कहा कि पिछले कुछ दिनों से मैं राजस्थान में जहां जहां गया हूं, वहां एक स्वर में एक ही आवाज सुनाई दे रही है – जन जन की है यही पुकार, आ रही है भाजपा सरकार। उन्होंने आगे कहा कि महिला विरोधी कांग्रेस कभी महिलाओं का कल्याण और सुरक्षा नहीं कर सकती। कांग्रेस ने राजस्थान को महिलाओं के खिलाफ अपराध में नंबर 1 बना दिया है। पीएम मोदी ने कहा कि पाली कभी पाला नहीं बदलता है। हिंदुस्तान में कहीं भी जाकर देखिए, खासकर गुजरात में तो कोई जिला ऐसा नहीं मिलेगा, जहां पाली वाला भाजपा का झंडा लेकर न खड़ा हो। उन्होंने हनुमान मंदिर में दलित समाज के पुजारी का जिक्र करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री पर भी हमला किया।

विपक्षी गठबंधन पर जमकर बरसे पीएम मोदी

सनातन धर्म को लेकर विपक्षी नेताओं के बयान पर भी पीएम मोदी ने जमकर पलटवार किया। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस और उसके घमंडिया गठबंधन सनातन को लेकर अक्सर ऐसे बयान देते हैं। सनातन को लेकर इन्होंने क्या-क्या कहा है, यह पूरे देश ने देखा है। मेरी माताएं-बहनों ने तो बहुत आक्रोश व्यक्त किया है। कांग्रेस और उसके साथी सनातन को खत्म करने का एलान कर रहे हैं। सनातन को खत्म करने का मतलब है कि राजस्थान की संस्कृति को समाप्त करना। क्या ये करने देंगे आप, ये कांग्रेस के कारनामे चलने देंगे। एक घमंडिया गठबंधन की करतूत मान्य करेंगे। गहलोत सरकार पर हमला बोलते हुए उन्होंने कहा कि- कांग्रेस ने राजस्थान को दंगों में झोंक दिया, दंगों और आतंकी मानसिकता वालों के हौसले बुलंद हो गए। सौहार्द की इस धरा पर ऐसी-ऐसी घटनाएं हुईं, जिनके बारे में कभी कल्पना भी नहीं की जा सकती। इस दौरान उन्होंने राजस्थान के युवाओं को रोजगार की गारंटी भी दी। आपको बता दें कि पीएम मोदी ने पाली में हुई अपनी इस जनसभा से छह विधानसभा सीटें कवर की। पार्टी को उम्मीद है कि मोदी की इस सभा से पाली के बीजेपी प्रत्याशियों को खासा चुनावी फायदा मिलेगा।