भ्रष्टाचार में नंबर-1 हैं केसीआर, सत्ता में आने पर मुस्‍ल‍िम आरक्षण करेंगे खत्‍म, तेलंगाना में जमकर गरजे अमित शाह

भ्रष्टाचार में नंबर-1 हैं केसीआर, सत्ता में आने पर मुस्‍ल‍िम आरक्षण करेंगे खत्‍म, तेलंगाना में जमकर गरजे अमित शाह

उमाकांत त्रिपाठी। तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2023 के लिए सभी राजनीतिक पार्टियां वोटरों को लुभाने में जुटी हैं. जहां बीआरएस तीसरी बार सत्ता सुख पाना चाहती है, वहीं विरोधी पार्टियां भी पुरजोर कोशिश कर रही हैं कि किसी तरह वे सत्ता में भागीदार बन सकें। वहीं, विरोधी पार्टियां भी कोई कसर नहीं छोड़ रही हैं। वहीं बात करें बीजेपी की तो वो भी दक्षिण में अपना खाता खोलने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। इसके लिए पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह भी तेलंगाना में लगातार दौरे कर रहे हैं। इसी क्रम में अमित शाह जनगांव पहुंचे। जनगांव में चुनावी रैली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने केसीआर, कांग्रेस और ओवैसी पर न‍िशाना साधते हुए तीनों को परिवारवाद की पार्टी करार द‍िया। उन्होंने केसीआर देश में भ्रष्टाचार में नंबर वन हैं। उनके सभी भ्रष्ट सौदों की जांच कराकर बीजेपी, भ्रष्टाचार में लिप्त लोगों को सलाखों के पीछे डालेगी।

सत्ता में आने पर मुस्लिम आरक्षण खत्म करेगी बीजेपी

तेलंगाना के जनगांव पहुंचे अमित शाह ने राज्य की जनता से बड़ा वादा किया। उन्होंने ऐलान किया कि- बीजेपी सत्ता में आने के बाद तेलंगाना में 4 फीसदी मुस्‍ल‍िम आरक्षण को खत्‍म कर देगी। उन्होंने कहा कि- यहां पर तुष्‍टीकरण की राजनीत‍ि को बढ़ावा देने के ल‍िए मुस्‍ल‍िम आरक्षण द‍िया गया. उन्‍होंने यह भी कहा कि तेलंगाना के आगामी व‍िधानसभा चुनाव देश का भव‍िष्‍य तय करेंगे। इस दौरान उन्होंने बीआरएस शासन के दौरान कथित घोटालों का भी जिक्र किया, जिनमें कालेश्वरम परियोजना, शराब घोटाला और हैदराबाद के मियापुर में भूमि सौदे शामिल हैं। शाह ने भाजपा का वादा दोहराया कि अगर पार्टी 30 नवंबर के चुनाव में सत्ता में आती है तो पिछड़ी जाति के नेता को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जाएगा और साथ ही जनता के लिए अयोध्या में भगवान राम मंदिर में फ्री दर्शन की व्यवस्था भी की जाएगी।

मोदी की लीडरशिप में भारत ने झंडे गाड़े

इस दौरान शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि यह वही पार्टी है जिसने लोगों की इच्छा के खिलाफ (1950 के दशक में) तेलंगाना का आंध्र प्रदेश में विलय किया था। बीआरएस प्रमुख ने इस बात को दोहराया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी का कार्यकाल भुखमरी से मौतों, नक्सल आंदोलनों और मुठभेड़ों से ग्रस्त था। मोदी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि भारत उनकी लीडरश‍िप में तेजी से आगे बढ़ा है. वहीं, नया संसद भवन बनाकर गुलामी की न‍िशाना से भी मुक्‍त‍ि दिलाने का काम क‍िया प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने क‍िया है। आपको बता दें कि दो दिन पहले जारी हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के घोषणा-पत्र में कहा गया है कि सत्ता में आने पर पार्टी कालेश्वरम और धरणी सहित विकास के नाम पर शुरू की गई विभिन्न परियोजनाओं की जांच के लिए एक जांच आयोग नियुक्त करेगी।