पीएम मोदी का बयान, बोले- कांग्रेस ने धर्म के आधार पर मुसलमानों को दिया आरक्षण, मैं जब तक जिंदा हूं…!

पीएम मोदी का बयान, बोले- कांग्रेस ने धर्म के आधार पर मुसलमानों को दिया आरक्षण, मैं जब तक जिंदा हूं…!

उमाकांत त्रिपाठी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को एक बार फिर कांग्रेस के नेतृत्व वाली राज्य सरकारों पर धर्म के आधार पर आरक्षण देने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि वह अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, ओबीसी और अन्य वंचित समूहों को मिलने वाले आरक्षण को धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं देने देंगे. पीएम मोदी ने तेलंगाना के जहीराबाद में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करते हुए उपरोक्त बाते कहीं।

पीएम मोदी बोले
पीएम मोदी ने अपने भाषण में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा, ‘वे संविधान के नाम पर देश को मूर्ख बनाने के लिए निकले हुए हैं. आपको पता होगा, देश का पहला संविधान संशोधन उनकी दादी के पिता जी, देश के पहले प्रधानमंत्री ने किया था और वो फ्री स्पीच पर ताला लगाने के लिए था. और आखिर में उन्होंने प्रेस पर प्रतिबंध लगाने वाला सुधार करने का प्रयास किया था. संविधान के प्रति ये इनकी भावना है. इनका संविधान से कुछ लेना देना नहीं. शाही परिवार के लिए सत्ता उनके पास रहे तो सबकुछ अच्छा और उनके हाथ से चली जाए तो सबकुछ निकम्मा ये वो लोग हैं।

पीएम मोदी बोले
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ‘ये वो लोग हैं जो संसद की कार्यवाही को रोकते हैं, ये चुनाव आयोग पर सवाल उठाते हैं, ये ईवीएम पर सवाल उठाते हैं और अब ये अपने वोट बैंक के लिए संविधान को बदनाम करने निकले हैं। लेकिन कांग्रेस वाले सुन लें, उनके चट्ट-बट्टे सुन लें, उनकी पूरी जमात सुन ले, जब तक मोदी जिंदा है, मैं दलितों का, एससी, एसटी और ओबीसी का आरक्षण धर्म के आधार पर मुसलमानों को नहीं देने दूंगा, नहीं देने दूंगा, नहीं देने दूंगा।

पीएम मोदी बोले
इससे पहले भी पीएम मोदी ने कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों पर मुसलमानों को धर्म के आधार पर आरक्षण देने और वंचित जातियों का आरक्षण कम करने का आरोप लगाया था. उन्होंने मुस्लिम समुदाय को ओबीसी सूची में शामिल करने के कर्नाटक सरकार के फैसले की आलोचना की थी. प्रधानमंत्री ने कांग्रेस पर वोट-बैंक की राजनीति में शामिल होने का आरोप लगाते हुए कहा कि उसे अन्य धर्मों की परवाह नहीं है. उन्होंने कहा, ‘हैदराबाद में रामनवमी जुलूस पर भी प्रतिबंध लगाया जा रहा है ताकि वोट बैंक नाराज न हो।

पीएम मोदी बोले
जहीराबाद की रैली में पीएम मोदी ने कहा, ‘जब पूरी दुनिया प्रगति कर रही थी, तब भारत को कांग्रेस ने भ्रष्टाचार की बेड़ियों में जकड़ दिया था. दुनिया आर्थिक प्रगति कर रही थी, लेकिन भारत पॉलिसी पैरालिसिस का शिकार था. एनडीए ने बड़ी मेहनत से भारत को उस मुश्किल दौर से बाहर निकाला है, लेकिन कांग्रेस फिर से देश को उन्हीं पुराने दिनों में ले जाना चाहती है. अगर कांग्रेस सत्ता में आ गई तो वे विरासत कर लाएंगे. कांग्रेस विरासत (माता-पिता से प्राप्त) पर टैक्स लगाकर आपकी 55 प्रतिशत संपत्ति पर कब्जे की योजना बना रही है।