अयोध्या में PM मोदी का क्रेज: मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, पीएम ने किया रामलला को दंडवत प्रणाम

अयोध्या में PM मोदी का क्रेज: मोदी के रोड शो में उमड़ा जनसैलाब, पीएम ने किया रामलला को दंडवत प्रणाम

उमाकांत त्रिपाठी।पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को अयोध्या में रामलला के दर्शन किए। उन्होंने रामलला की आरती उतारी। दंडवत प्रणाम किया। इसके बाद रामपथ पर खुली जीप में 2 किलोमीटर का रोड शो किया। रोड शो 1 घंटा 10 मिनट तक चला। सीएम योगी और अयोध्या से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह भी पीएम के साथ रहे। हाथ में भाजपा का चुनाव चिह्न कमल का फूल लेकर वोट की अपील की।खुली जीप के आगे महिलाएं चल रही थीं। भाजपा कार्यकर्ता जय श्री राम के नारे लगाते रहे। स्थानीय लोगों ने मोबाइल की लाइट जलाकर पीएम का अभिवादन किया। रामपथ को फूलों से सजाया गया था। रोड शो देखने साधु-संत भी पहुंचे थे।

पीएम ने रामलला के दर्शन किए। आरती उतारी।
22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद मोदी का यह पहला अयोध्या दौरा था। चुनाव के समय अयोध्या में रोड शो करने वाले मोदी पहले पीएम हैं।
अयोध्या में पीएम मोदी ने करीब 2 किलोमीटर का रोड शो किया।
रोड शो के दौरान पीएम मोदी पर समर्थकों ने फूलों की बारिश की।
महिलाओं ने पीएम मोदी की आरती भी उतारी।

बाबरी मस्जिद के पक्षकार बोले
बाबरी मस्जिद के पक्षकार रहे इकबाल अंसारी ने कहा कि वह चाहते हैं कि पीएम नरेंद्र मोदी एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें। उनका दस साल का पीएम पद का कार्यकाल बहुत अच्छा रहा। हम उनके अयोध्या आगमन से बहुत खुश हैं और चाहते हैं कि वह एक बार फिर देश के प्रधानमंत्री बनें। अयोध्या का वोट तो मोदी को ही जाएगा।

संतों ने लगाए जय श्रीराम के नारे
मोदी के रोड शो में बड़ी संख्या में साधु-संत भी पहुंचे हैं। संत जय श्रीराम के नारे लगा रहे हैं।

 

ओडिशा से आए श्रद्धालु बोले
रामलला का दर्शन करने कई राज्यों से श्रद्धालु पहुंचे हैं। ओडिशा से आए एक भक्त ने कहा कि रामलला का दर्शन कर लिया है। पीएम मोदी के आने की जानकारी मिली तो अपने घर जाने की डेट एक दिन आगे बढ़ा दी है। हमारे यहां तो डबल इंजन की सरकार आ रही है।

 

पीएम मोदी का ‘X’ पर पोस्ट
रोड शो के बीच पीएम मोदी ने सोशल मीडिया प्लेटफार्म X पर पोस्ट किया। लिखा- अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है अयोध्यावासियों का हृदय भी प्रभु श्री राम जैसा विशाल है। रोड शो में आशीर्वाद देने आई जनता-जनार्दन का अभिनंदन।

मोबाइल की लाइट जलाकर पीएम का अभिवादन किया
रोड शो के दौरान मोबाइल की लाइट जलाकर लोगों ने पीएम का अभिवादन किया। रोड शो के दौरान पीएम केसरिया टोपी पहने हैं।

रोड शो में जबदरदस्त भीड़
पीएम के रोड शो के दौरान भाजपा के साथ ही राम मंदिर के झंडे नजर आए।

पीएम ने हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया
प्रधानमंत्री ने हाथ जोड़कर जनता का अभिवादन किया। जगह-जगह समर्थक जयश्री राम के नारे लगा रहे हैं।

अयोध्या में पीएम मोदी का रोड शो
रामपथ पर पीएम मोदी का रोड शो शुरू हो गया है। खुली जीप में उनके साथ सीएम योगी और अयोध्या से भाजपा प्रत्याशी लल्लू सिंह है। तीनों के हाथों में भाजपा का चुनाव चिह्न कमल है। जीप के आगे-आगे महिलाएं चल रही हैं।

पीएम ने रामलला को दंडवत प्रणाम करके आशीर्वाद लिया
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला के दर्शन किए। आरती उतारी। उन्हाेंने दंडवत प्रणाम करके आशीर्वाद लिया। पीएम इस दौरान पीले रंग के कपड़ों में नजर आए।
पीएम के कार्यक्रम को देखते हुए राम मंदिर में शाम 5 बजे से 2 घंटे तक श्रद्धालुओं के लिए बंद किया गया है। मंदिर के गर्भ गृह और मंडप को फूलों से सजाया गया है।

रामपथ से गुजरा पीएम का काफिला
पीएम का रोड शो इसी सड़क से गुजरेगा। सड़कों पर दोनों तरफ बैरिकेडिंग की गई है। हजारों की संख्या में समर्थक खड़े हैं। पुलिसकर्मी तैनात हैं।

रोड शो देखने महंत राजूदास पहुंचे थे
पीएम को रोड को देखने के लिए महंत राजूदास पहुंचे हैं। साथ में उनके समर्थक और अन्य साधु-संत भी हैं।

अयोध्या पहुंचे पीएम
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अयोध्या पहुंच गए हैं। उनका चार्टर्ड प्लेन महर्षि वाल्मीकि एयरपोर्ट पर लैंड हुआ। थोड़ी देर में पीएम रामलला का दर्शन करेंगे।

अयोध्या पहुंचे सीएम योगी,
सीएम योगी अयोध्या पहुंच गए हैं। उन्होंने राम मंदिर में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। साथ ही रामलला के दर्शन किए।

महाराष्ट्र के चंदन बोले
महाराष्ट्र से रामलला का दर्शन करने आए श्रद्धालु चंदन ने कहा- यह मेरा हमारा सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री को इतने करीब से देखने को मिल रहा।

रामलला का दर्शन करने आए भक्त रोड शो के लिए रुके
बलिया से रामलला के दर्शन आए विष्णु, विनय, विनोद मनीष ने कहा- मुझे जानकारी मिली कि प्रधानमंत्री यहां पर रोड शो करने वाले हैं। इसके बाद उनको देखने के लिए हम भी रुक गए। हमें सरकार की सभी योजनाओं को लाभ मिल रहा है, इसलिए उनके इंतजार में खड़े हैं।

पीएम के रोड शो के लिए हाउसफुल हुई सड़कें
पीएम के रोड शो में शामिल होने के लिए अयोध्या के अलावा आस-पास के जिलों से भी लोग पहुंचे हैं। जहां से पीएम का काफिला निकलेगा। वहां पैर रखने की जगह नहीं है। सड़कों के दोनों तरफ समर्थक नजर आ रहे हैं। कुछ स्कूलों के बच्चे भी पहुंचे हैं।

मोदी के स्वागत के लिए पहुंचे साधु-संत
पीएम के स्वागत के लिए साधु-संत भी पहुंचे हैं। उनके हाथ में भाजपा के झंडे हैं। साथ ही पोस्टर भी ले रखा है। जिस पर लिखा है- मैं हू मोदी का परिवार।

जगह-जगह डांस कर रहे कलाकार
मोदी के स्वागत के लिए कलाकार बुलाए गए।रोड शो वाले रूट पर जगह-जगह मंच बनाए गए हैं। यहां कलाकार डांस कर रहे हैं।पीएम के स्वागत के लिए अयोध्या हुआ था तैयार
अयोध्या के महापौर गिरीश पति पार्टी ने कहा- प्रधानमंत्री अयोध्या में राम भक्त के तौर पर आते हैं, अयोध्या की जनता प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए तैयार है।