आखिरकार खत्म हुई लड़ाई, विराट और गंभीर ने हग करके दूरियां मिटाई; मैदान से खूबसूरत तस्वीर सामने आई

आखिरकार खत्म हुई लड़ाई, विराट और गंभीर ने हग करके दूरियां मिटाई; मैदान से खूबसूरत तस्वीर सामने आई

खबर टीम इंडिया की।इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शुक्रवार को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) को 7 विकेट से हरा दिया। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में RCB के पूर्व कप्तान विराट कोहली और KKR के मेंटर गौतम गंभीर एक-दूसरे से गले मिलते नजर आए। दोनों के बीच पिछले सीजन बहस हुई थी।RCB के ग्लेन मैक्सवेल को 2 जीवनदान मिले, लेकिन वे इनका फायदा नहीं उठा सके और आखिर में कैच आउट ही हुए। हर्षित राणा ने फाफ डु प्लेसिस के खिलाफ सिक्स पड़ने के बाद अगली ही बॉल पर उन्हें पवेलियन भेजा। वहीं श्रेयस अय्यर ने छक्का लगाकर KKR को जिताया।

आरसीबी -केकेआर मैच की अहम बातें
1. छक्का पड़ने के बाद हर्षित ने डु प्लेसिस को भेजा पवेलियन
बेंगलुरु की बैटिंग के दौरान दूसरे ओवर की पांचवीं बॉल पर फाफ डु प्लेसिस ने सिक्स लगाया। बॉलिंग कर रहे हर्षित राणा ने ऑफ स्टंप के बाहर गेंद फेंकी थी, लेकिन डु प्लेसिस ने स्कूप शॉट से 6 रन बटोर लिए। अगली गेंद हर्षित ने उसी टप्पे पर स्लोअर फेंक दी, डु प्लेसिस ने फिर स्कूप किया, लेकिन शॉर्ट फाइन लेग पर मिचेल स्टार्क के हाथों कैच हो गए। डु प्लेसिस ने 6 बॉल पर 8 रन बनाए।

2 जीवनदान के बाद कैच आउट हुए मैक्सवेल
RCB के विस्फोटक बैटर ग्लेन मैक्सवेल 2 जीवनदान मिलने का भी फायदा नहीं उठा सके। 13वें ओवर की दूसरी बॉल पर रमनदीप सिंह ने डीप मिड-विकेट पोजिशन पर उनका कैच छोड़ा। इस वक्त वह 12 रन पर बैटिंग कर रहे थे। यहां सुनील नरेन बॉलिंग कर रहे थे।
14वें ओवर में फिर सुनील नरेन ने ही शॉर्ट थर्ड मैन पोजिशन पर मैक्सवेल का आसान कैच छोड़ दिया। हर्षित राणा की बॉलिंग पर उन्हें जीवनदान मिला, मैक्सवेल इस वक्त 21 रन के स्कोर पर बैटिंग कर रहे थे।मैक्सवेल अपने 2 जीवनदान का ज्यादा फायदा नहीं उठा सके और 15वें ओवर में कैच आउट हो गए। उन्हें सुनील नरेन ने पवेलियन भेजा। मैक्सवेल डीप पॉइंट पोजिशन पर रिंकू सिंह के हाथों कैच हुए। उन्होंने 19 बॉल पर 28 रन बनाए।

 

3. बीच मैच में गले मिले विराट और गंभीर
RCB के बैटर विराट कोहली और KKR के मेंटर गौतम गंभीर बीच मैच में गले मिलते नजर आए। यह RCB की बैटिंग के दौरान ड्रिंक्स ब्रेक के दौरान हुआ। दोनों ने मैच खत्म होने के बाद एक-दूसरे से हाथ मिलाया और फिर से गले भी मिले।दोनों का गले मिलना इसलिए स्पेशल है क्योंकि पिछले साल इन्हीं 2 प्लेयर्स के बीच हुई बहस ने सुर्खियां बटोरी थीं। तब विराट तो RCB का ही हिस्सा थे और गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स के मेंटर थे। तब मैच के बाद दोनों गुस्से में एक-दूसरे से बहस करते नजर आए थे। 2013 में गंभीर जब KKR के कप्तान थे, तब भी दोनों के बीच मैदान में बहस हुई थी। इसलिए दोनों का अब गले मिलना स्पेशल है।

4. श्रेयस ने लगाया विनिंग सिक्स
कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने सिक्स लगाकर टीम को जीत दिलाई। 17वें ओवर की पांचवीं बॉल मयंक डागर ने शॉर्ट पिच फेंकी। श्रेयस बैकफुट पर गए और मिड-विकेट की दिशा में सिक्स लगा दिया। श्रेयस ने 24 बॉल पर 39 रन बनाए।