सैम पित्रोदा के नस्लवाद पर PM मोदी का सवाल, पूछा- भगवान शंकर और पार्वती का रंग रूप क्या था?

सैम पित्रोदा के नस्लवाद पर PM मोदी का सवाल, पूछा- भगवान शंकर और पार्वती का रंग रूप क्या था?

उमाकांत त्रिपाठी।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इंडियन ओवरसीज कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और गांधी परिवार के बेहद करीबी सैम पित्रोदा की नस्लवाद टिप्पणी पर तीखा जवाब दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि इनकी कोशिश देश को ज्यादा टुकड़ों में बांटने की है और ये लोग उसी दिशा में जा रहे हैं। वो देश को अलग-अलग तरीकों से काट रहे हैं। ये बहुत खतरनाक खेल है। ‘नस्लवाद’ पर पीएम मोदी ने कहा कि कहा कि ये चीजें बहुत गहरी चोट पहुंचाती हैं। मैं उस सामाजिक-आर्थिक तबके से आया हूं, मैंने बहुत अपमान झेले हैं। मुझे मालूम है कि ये कितना दर्दनाक है। ये मुझे आइसोलेटेड नहीं लगता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक इंटरव्यू में ये बात कही है।

पीएम मोदी ने दिया इंटरव्यू
पीएम मोदी ने एक इंटरव्यू के दौरान खास बातचीत में सैम पित्रोदा की नस्लवाद टिप्पणी को लेकर सवाल पूछा गया था। अपने जवाब में कांग्रेस नेता की बयान को लेकर उदाहरण देते हुए पीएम मोदी ने कहा कि आप अर्नब हैं और पूर्वोत्तर से आते हैं तो उनके (सैम पित्रोदा) हिसाब से आप चाइनीज हैं। उनके हिसाब में मैं अरब हूं।

पीएम मोदी ने किया दावा
प्रधानमंत्री मोदी ने दावा किया कि ये काले-गोरे का उदाहरण और हफ्ते के बाद शाम को सैम पित्रोदा का बयान दोनों अलग नहीं हैं। इसका मतलब उनकी (कांग्रेस) जो भी कोर कमेटी की मीटिंग हुई होगी, उसमें इन सारे विषयों की चर्चा हुई होगी। राहुल गांधी को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि ये ठीक है कि शहजादे की खुद की कुछ मर्यादाएं हैं, जितना उन्हें बोलना चाहिए वो नहीं बोल पाते हैं। इसलिए बाद में सैम पित्रोदा को पूरा करना पड़ा है। जो वहां अधूरा रह गया, वो उन्होंने पूरा किया। कल जरा तूफान ज्यादा हो गया है तो उन्होंने सैम पित्रोदा से इस्तीफा ले लिया।

पीएम मोदी बोले
पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने सैम पित्रोदा के लिए 15-20 दिन पहले ही एक ऑफिशियल बयान दिया कि ये (सैम पित्रोदा) हमारे वरिष्ठ व्यक्ति हैं। बहुत महत्वपूर्ण व्यक्ति हैं, लेकिन इस विषय में ऐसा-ऐसा है। तो उन्होंने कोई ऑनरशिप ली थी। वो भाग खड़े हुए। लेकिन देश ये गलती नहीं मानता है, ये सोची समझी साजिश मानता है। भारत जैसे देश में हम तो श्रीकृष्ण के पुजारी रहे हैं, जो खुद काले थे। भगवान शंकर का रंग-रूप क्या था और पार्वती का रंग रूप क्या था।
हमारे देश में हर चीज को जोड़ने का काम होता है- PM

पीएम मोदी बोले
इंटरव्यू में पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश में हर चीज को जोड़ने का काम होता है। भारत विविधताओं से भरा देश है। हम सबकी कोशिश होनी चाहिए कि हम एकता के तथ्यों को लगातार उभारते रहें। जैसे मैंने स्टैच्यू ऑफ यूनिटी बनाया, इसका हम कुछ और भी नाम रख सकते थे। लेकिन मैंने नाम दिया स्टैच्यू ऑफ यूनिटी। उस जगह को मैंने एकता नगर नाम दिया। हमने सरकारी योजना बनाई पूरे देश में स्टेट कैपिटल में एकता मॉल बनाओ। इसके पीछे की कल्पना ऐसी है कि इसमें हिंदुस्तान के सभी राज्यों का खाने के लिए कुछ ना कुछ उपलब्ध हो। सभी राज्यों की वन डिस्ट्रिक्ट-वन प्रोडक्ट, वहां उपलब्ध हो। मतलब अगर मैं लखनऊ के एकता मॉल में गया तो मुझे केरल की चीज भी मिल जाएगी। मेरी कोशिश होती है एकता के पहलुओं को जितना हम उभार सकते हैं, उभारें।