सीमा हैदर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई मामलों में शिकायत, सचिन के खिलाफ भी केस दर्ज करने की मांग

सीमा हैदर के खिलाफ धोखाधड़ी समेत कई मामलों में शिकायत, सचिन के खिलाफ भी केस दर्ज करने की मांग

उमाकांत त्रिपाठी। पाकिस्तान से भारत आई सीमा हैदर की मुश्किलें अब बढ़ सकती है। सीमा हैदर के पाकिस्तानी पाकिस्तानी पति गुलाम हैदर ने उसके खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। गुलाम के भारतीय वकील मोमिन मलिक ने सीमा हैदर, उसके प्रेमी सचिन और सचिन के पिता नेत्रपाल पर 20 गंभीर धाराओं में केस दर्ज करने के लिए शिकायत दी है।

नेपाल के रास्ते आई थी भारत
नेपाल के रास्ते गैर कानूनी तरीके से अपने चार नाबालिग बच्चों के साथ भारत में अपने प्रेमी सचिन के पास आई थी। यूपी के गौतमबुद्ध नगर पुलिस को दी शिकायत में एडवोकेट मोमिन मलिक ने कहा कि पाकिस्तानी महिला सीमा हैदर पत्नी गुलाम हैदर, जो गैर कानूनी तरीके से नेपाल के रास्ते भारत में गुलाम हैदर के चार नाबालिग बच्चों के साथ आई थी। वह सचिन पुत्र नेत्रपाल उर्फ नेत्र निवासी अम्बेडकर नगर, जिला गौतमबुद्ध नगर, उत्तर प्रदेश की मदद से आई है।

सीमा पर लगे ये आरोप
सीमा हैदर सोशल मीडिया के माध्यम से इस प्रकार के विवादित बयान दे रही है, जिससे देश में दो समुदाओं के बीच द्वेष पैदा हो रहा है। जिससे दो समाज में धार्मिक झगड़ा एवं फसाद कभी भी हो सकता है।

सीमा हैदर का कोई कानूनी तलाक आज तक उसके पति गुलाम हैदर के साथ नहीं हुआ है। यहां तक की कोर्ट में जमानत के वक्त भी सीमा ने खुद को गुलाम हैदर की ही पत्नी होने के बारे में बताया था, जबकि विभिन्न माध्यमों से सीमा ने बयान जारी किया कि वह उसने 13 मार्च को सचिन से विवाह कर लिया है। अगर ऐसा है, तो उसने 7 जुलाई को उसने कोर्ट में गुलाम की पत्नी बताते हुए जमानत ले ली। जोकि धोखाधड़ी है।

सीमा का कोई कानूनी तलाक नहीं हुआ है, वह सचिन के साथ अनैतिक तौर पर रह रही है। उसकी जमानत दिलवाने में सचिन के साथ-साथ सचिन के पिता नेत्रपाल का भी साथ रहा। वहीं, सीमा हैदर द्वारा मीडिया के विभिन्न प्लेटफॉर्म पर स्टेटमेंट दी गई कि 13 मार्च 2023 को उसने हिंदू रिति रिवाज से सचिन के साथ शादी कर ली है। अब वह इस साल अपनी पहली सालगिराह मनाएगी। अगर ऐसा है तो उसने जुलाई में ली जमानत में खुद को गुलाम हैदर की पत्नी क्यों बताया। उसने कोर्ट में भी साजिश के तहत बयान दिया है।