जल्द घोषित होगी बीजेपी की दूसरी लिस्ट, दिल्ली में देर रात तक चली CEC की बैठक; मोदी-शाह ने 3 घंटे किया मंथन

जल्द घोषित होगी बीजेपी की दूसरी लिस्ट, दिल्ली में देर रात तक चली CEC की बैठक; मोदी-शाह ने 3 घंटे किया मंथन

उमाकांत त्रिपाठी। बीजेपी सेंट्रल इलेक्शन कमेटी यानी (CEC) की बैठक देर रात खत्म हुई। ये बैठक सोमवार को दिल्ली के पार्टी हेडक्वार्टर में हुई। माना जा रहा है कि बीजेपी जल्द ही अपनी दूसरी लिस्ट जारी कर देगी।

मोदी-शाह का 3 घंटे मंथन
पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह ने करीब तीन घंटे तक प्रत्याशियों के नामों पर मंथन किया। पीएम सोमवार करीब रात 8 बजे मीटिंग में शामिल होने पहुंचे। तीन घंटे बैठक में रहने के बाद मोदी 11 बजे पीएम हाउस के लिए रवाना हुए। खबर के मुताबिक बैठक में जिन राज्यों पर चर्चा हुई उनमें महाराष्ट्र, कर्नाटक, तेलंगाना और हिमाचल प्रदेश शामिल हैं।

2 मार्च को जारी हुई थी पहली लिस्ट
बैठक से पहले, हरियाणा के उपमुख्यमंत्री और जननायक जनता पार्टी के नेता दुष्यंत चौटाला ने राज्य में दोनों सहयोगियों के बीच सीटों के बंटवारे के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा से बातचीत की। इससे पहले भाजपा ने 2 मार्च को पहली लिस्ट जारी की थी। इसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और एमपी के मुख्यमंत्री रहे शिवराज सिंह चौहान के नाम हैं।

8 को आई थी कांग्रेस की लिस्ट
वहीं, 8 मार्च को कांग्रेस ने अपनी पहली लिस्ट जारी की थी, जिसमें 39 उम्मीदवारों के नाम हैं। 10 मार्च को ममता बनर्जी ने एक रैली में बंगाल की सभी 42 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है।