National Herald Case: सोनिया गांधी से ED की मैराथन पूछताछ, छह घंटे तक सवाल-जवाब, कल फिर हाजिर होने का समन

National Herald Case: सोनिया गांधी से ED की मैराथन पूछताछ, छह घंटे तक सवाल-जवाब, कल फिर हाजिर होने का समन
सोनिया गांधी

नेशनल हेराल्ड मामले में ईडी बुधवार को दोबारा सोनिया गांधी से पूछताछ कर सकती है। सोनिया गांधी को नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को ईडी ने फिर बुलाया है। बता दें, इससे पहले आज यानी मंगलवार को भी सोनिया गांधी की ईडी के सामने पेशी हुई। ईडी ने नेशनल हेराल्ड मनी लॉन्ड्रिंग मामले में सोनिया गांधी से करीब छह घंटे तक पूछताछ की। अब बुधवार को एक बार फिर सोनिया से ईडी पूछताछ कर सकती है।

गौरतलब है कि मंगलवार को सोनिया गांधी से ईडी ने छह घंटे तक पूछताछ की। इस दौरान ईडी ने सोनिया का बयान दर्ज किया। पहले दौर की पूछताछ करीब ढाई घंटे तक चली, इसके बाद सोनिया गांधी दोपहर के भोजन के लिए ईडी के कार्यालय से बाहर आई। इसके बाद उनसे दूसरे राउंड की पूछताछ की गई, जो करीब साढ़े तीन घंटे तक चली। मंगलवार को ईडी ने मैराथन 6 घंटे की पूछताछ के बाद उनकी बयान दर्ज किया।

वहीं, विपक्षी दल ने ईडी की कार्रवाई को राजनीतिक द्वेष की भावना से की गई कार्रवाई करार दिया और कहा कि सत्य ही इस तानाशाही का अंत करेगा। हिरासत में लिए जाने से पहले राहुल ने आरोप लगाया, ‘मोदी जी राजा हैं और भारत में पुलिस राज है।’ बाद में राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ‘तानाशाही देखिए, शांतिपूर्ण प्रदर्शन नहीं कर सकते, महंगाई और बेरोजगारी पर चर्चा नहीं कर सकते। पुलिस और एजेंसियों का दुरुपयोग करके, हमें गिरफ्तार करके भी, कभी चुप नहीं करा पाओगे। ‘सत्य’ ही इस तानाशाही का अंत करेगा।’