क्या एक्ट्रेस जयाप्रदा को जेल में बिताने होंगे 6 महीने? गैरजमानती वारंट हुआ जारी, हाईकोर्ट से भी नहीं मिली राहत

क्या एक्ट्रेस जयाप्रदा को जेल में बिताने होंगे 6 महीने? गैरजमानती वारंट हुआ जारी, हाईकोर्ट से भी नहीं मिली राहत

खबर टीम इंडिया की। फिल्म अभिनेत्री जया प्रदा की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ गई है। दरअसल उनके खिलाफ रामपुर की स्पेशल एमपी एमएलए कोर्ट से गैर जमानती वारंट जारी हुआ है। जयाप्रदा तथा दो अन्य को उनके स्वामित्व वाले एक सिनेमाघर के लिए कर्मचारी राज्य बीमा निगम का 18 साल से अधिक समय तक बकाया नहीं चुकाने के मामले में छह महीने की सजा को निलंबित करने की मांग वाली याचिकाएं खारिज कर दीं। इसके अलावा एक और मामले में जयाप्रदा के खिलाफ कोर्ट ने एनबीडब्ल्यू वॉरंट यानी गैर जमानती वॉरंट जारी किया है। मामला साल 2019 का है, दरअसल, पूर्व सांसद व एक्ट्रेस जयाप्रदा के खिलाफ साल 2019 लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक मामला दर्ज हुआ था। उनपर आचार संहिता का उल्लंघन करने का आरोप लगा था। यह मामला रामपुर की एमपीएमएलए कोर्ट में विचाराधीन है। इस मामले में जयाप्रदा पिछली कई तारीखों से कोर्ट में हाजिर नहीं हो रही थीं, जिसको देखते हुए कोर्ट ने जयाप्रदा के खिलाफ एनबीडब्ल्यू वॉरंट जारी किया था।

जया प्रदा के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी

आपको बता दें कि जयाप्रदा पर चुनाव प्रचार के दौरान यह मामला दर्ज हुआ था। इस पूरे मामले में अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने बताया कि- थाने में साल 2019 में एनसीआर नंबर 59/19 धारा 127ए चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के संबंध में मामला हुआ था जो कि जयाप्रदा के खिलाफ पंजीकृत हुआ था। पत्रावली में मेंशन पिछली तारीख पर जयाप्रदा हाजिर नहीं हुई थीं। अब तक इस पूरे मामले में जयाप्रदा का कोई बयान सामने नहीं आया है।

कैसा रहा जया प्रदा का सियासी सफर

जया प्रदा दो बार लोकसभा में समाजवादी पार्टी की ओर से रामपुर का प्रतिनिधित्व कर चुकी हैं। 2004 और 2009 में उन्होंने रामपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार को पटखनी देकर जीत हासिल की थी। बाद में सपा ने उन्हें बाहर का रास्ता दिखा दिया और फिर 2014 के चुनाव में उन्होंने रालोद के टिकट पर बिजनौर से चुनाव लड़ा, लेकिन उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा। 2019 के लोकसभा चुनाव में जया प्रदा ने बीजेपी में एंट्री की और रामपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ा। मोदी लहर होने के बाद भी जया प्रदा ये चुनाव बुरी तरह से हार गईं।